Move to Jagran APP

CoronaVirus Death Bihar: कोरोना से मौत में 14वें स्‍थान पर बिहार, जानिए किस स्‍थान पर कौन राज्‍य

CoronaVirus Bihar Death Update कोरोना से मौत के मामले में महराष्‍ट्र टॉप पर तो गुजरात दूसरे स्‍थान पर है। बिहार छह मौतों के साथ 14वें स्‍थान पर है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 10:55 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 12:47 PM (IST)
CoronaVirus Death Bihar: कोरोना से मौत में 14वें स्‍थान पर बिहार, जानिए किस स्‍थान पर कौन राज्‍य
CoronaVirus Death Bihar: कोरोना से मौत में 14वें स्‍थान पर बिहार, जानिए किस स्‍थान पर कौन राज्‍य

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। CoronaVirus Death Bihar Update: कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है। लॉकडाउन में देशभर में जगह-जगह फंसे बिहार में आप्रवासियों (Migrant Biharis) की घर वापसी के साथ राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। राहत की बात यह है कि कोरोना से मौत (Death) के मामले में बिहार का स्थान देश में 14वां है। इस महामारी (Epidemic) से सर्वाधिक मौतें महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुई है। गुजरात (Gujarat) दूसरे स्‍थान पर है।

loksabha election banner

अभी तक 767 संक्रमित, छह की मौत

मंगलवार को अभी तक बिहार में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 761 हो चुकी है। इनमें से 377 लोग कोरोना को पराजित कर घर जा चुके हैं। बिहार में अब तक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) कुल छह लोगों की मौत हुई है। वहीं महाराष्ट्र में अब तक 22 हजार से अधिक मरीजों में 4199 मरीज ठीक हुए हैं और 832 की मौत हो चुकी है।

अन्‍य राज्‍यों की अपेक्षा नियंत्रण में हालात

स्वास्थ्य विभाग (Department of Health) के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति दूसरे राज्यों की अपेक्षाकृत काफी नियंत्रण (Situation under control) में है। दूसरे राज्यों में संक्रमितों की संख्या भी बिहार के मामले काफी है। बिहार में भी मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन संक्रमण से मौत के मामले राज्‍य में अपेक्षाकृत कम हैं।

गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्‍त थे कोरोना पॉजिटिव मृतक

बिहार में कोरोना की दस्‍तक मुंगेर (Munger) के एक मरीज की मौत के साथ पड़ी। इसके बाद से अब तक बिहार में संक्रमण की वजह से छह मौतें हो चुकी हैं। खास बात यह है कि बिहार में जो मौतें हुई हैं, उनमें अधिकांश मरीज दूसरी गंभीर बीमारियों के भी शिकार थे।

देश के विभिन्‍न राज्यों में कोरोना से मौत

महाराष्ट्र: 832

गुजरात: 493

दिल्ली: 73

तमिलनाडु: 47  

राजस्थान: 110

मध्यप्रदेश: 215

उत्तर प्रदेश: 79

आंध्रप्रदेश: 45

प. बंगाल: 185

पंजाब: 31

तेलंगाना: 30

जम्मू-कश्मीर: 10

कर्नाटक: 31

बिहार: 06


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.