Move to Jagran APP

CoronaVirus Death Bihar Update: बिहार में कोरोना पीड़ित नौवें मरीज ने तोड़ा दम, कैंसर से जूझ रही थी

CoronaVirus Death Bihar Update बिहार में आज कोरोना संक्रमित नौवें मरीज की इलाज के दौरान अ्सपताल में मौत हो गई। महिला मरीज कैंसर से भी पीड़ित थी और कोरोना संक्रमित थी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 08:37 PM (IST)
CoronaVirus Death Bihar Update: बिहार में कोरोना पीड़ित नौवें मरीज ने तोड़ा दम, कैंसर से जूझ रही थी
CoronaVirus Death Bihar Update: बिहार में कोरोना पीड़ित नौवें मरीज ने तोड़ा दम, कैंसर से जूझ रही थी

पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोन वायरस से संक्रमित नौवें मरीज की आज मौत हो गई। महिला मरीज वैशाली जिले के जन्दाहा प्रखंड की रहनेवाली थी और कैंसर से पीड़ित थी। उनका इलाज पटना के एनएमसीएच में चल रहा था। आज इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। इससे पहले वैशाली जिले के ही कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत पटना एम्स में हुई थी।

loksabha election banner

बता दें कि 14 मई को कोविड-19 की आई जांच रिपोर्ट में 75 वर्षीय सुनैना देवी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और उन्हें पटना के एनएमसीएच में 16 मई को भर्ती किया गया था। वह पहले से फेफड़ों के कैंसर की मरीज थी। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि नियमानुसार शव की ट्रिपल लेयर की पैकिंग में फनप्वाइंट रिसोर्ट भेजा गया है जहां प्रशासन की देख रेख में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 75 वर्षीय यह महिला लंग कैंसर से पीड़ित थी।  

कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद जारी किए गए अस्पताल की बुलेटिन में बताया गया है कि महिला की ना तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी और ना ही वह किसी के संपर्क में ही आई थी। 

बिहार में कब-कब कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम.....जानिए

1. बिहार में सबसे पहले कोरोना संक्रमित मरीज, मुंगेर जिले के चौरंबा निवासी सैफ अली की पटना के AIIMS अस्पताल में  21 मार्च को मौत हो गई थी। वह कतर से भारत आया था और किडनी रोग से पीड़ित था। 

2. कोरोना पीड़ित दूसरे मरीज की भी पटना एम्स में मौत हुई थी। वह वैशाली जिले के राघोपुर का रहनेवाला था और दो साल से बीमार चल रहा था। 14 अप्रैल को उसे एम्स लाया गया था कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद 17 अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

3. पूर्वी चंपारण जिले के बंजारिया निवासी 54 वर्षीय तीसरे कोरोना संक्रमित मरीज की एनएमसीएच में इलाज के दौरान 01 मई को मौत हो गई थी। वह एक साल से मुंह और गले के कैंसर से पीड़ित थे। 

4. सीतामढ़ी निवासी 45 साल के एक संक्रमित व्यक्ति की एनएमसीएच में बीते 02 मई को मौत हो गई। वह फेफड़े के कैंसर से लंबे समय से पीड़ित थे।

5. कोरोना के पांचवे संक्रमित रोहतास जिले के सासाराम में 70 वर्षीय एक वृद्ध की बीते 07 मई को मौत हुई थी।जिस दिन कोरोना होने की पुष्टि हुई उसी दिन उन्होंने दम भी तोड़ दिया था।

6.कोरोना से संक्रमित छठी मौत 10 मई को पटना स्थित पीएमसीएच में हुई थी। पटना जिले में बेलछी प्रखंड के संक्रमित 60 वर्षीय वृद्ध कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उनकी ट्रैवल हिस्ट्री थी। वह दिल्ली से बेलछी आए थे। वह फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे। 

7. 13 मई को एनएमसीएच में पटना के आलमगंज की 56 वर्षीय महिला और कोरोना संक्रमित बिहार के सातवें मरीज की मौत हो गई थी। वह पूर्व से गॉलब्लाडर कैंसर से पीड़ित थीं।

8. आठवीं मौत खगड़िया मेंं, खगड़िया जिले के गोगरी रेफरल अस्पताल में कोरोना संदिग्ध प्रवासी की मौत हुई थी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। मृत प्रवासी की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। खगड़िया निवासी मृत मजदूर पहले से मधुमेह और दमा से पीड़ित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.