Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: बिहार में कोरोना ने पार की 15000 की संख्या, फिर मिले 709 पॉजिटिव, आज भी तीन की मौत

बिहार में कोरोना वायरस के रोज काफी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। आज फिर 709 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं इस तरह से अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 से ज्यादा हो गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 03:34 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 03:38 PM (IST)
CoronaVirus Bihar: बिहार में कोरोना ने पार की 15000 की संख्या, फिर मिले 709 पॉजिटिव, आज भी तीन की मौत
CoronaVirus Bihar: बिहार में कोरोना ने पार की 15000 की संख्या, फिर मिले 709 पॉजिटिव, आज भी तीन की मौत

पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 15 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं मृतकों की संख्या में भी रोज इजाफा हो रहा है। शनिवार को आई कोविड की जांच रिपोर्ट में फिर 709 पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बादअब संक्रमितों की कुल संख्या 15039 हो गई है, इनमे से 10251 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं आज फिर तीन मरीजों की मौत हो गई है। आज भी पटना में सबसे ज्यादा 133 नए मरीज मिले हैं। वहीं आज एनएमसीएच में इलाज के दौरान दो कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी वहीं सहरसा में भी एक मरीज की मौत की बात पता चली है।

loksabha election banner

एनएमसीएच में मीठापुर के एक 70 वर्षीय मरीज और सीतामढ़ी की एक 46 वर्षीय महिला मरीज की मौत हो गई है। सहरसा में कोरोना के एक मरीज की हुई मौत,वार्ड नंबर 35 का रहने वाला था बुजुर्ग मरीज,भागलपुर ले जाने के दौरान मरीज ने तोड़ा दम।

वहीं आज से एनएमसीएच में भी कोरोना सैंपल्स की भी जांच शुरू हो गई है। माइक्रोबायोलॉजी विभाग में लगी ट्रूनेट जांच मशीन से प्रत्येक घंट में चार सैंपल्स की जांच होगी। इसके लिए आइसीएमआर ने अपनी सहमति दे दी है।

आज से एम्स पटना को डेडिकेटेड कोरोना अस्पताल घोषित किया गया है, यहां भी अब कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.