Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा ड्यूटी कर रहे पटना के पुलिसकर्मी, राम बाण बना आयुर्वेदिक काढ़ा

CoronaVirus Bihar पटना में कारोना के विस्‍फोट की चपेट में पुलिसकर्मी भी आ गए हैं। वे अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा कर कैसे ड्यूटी कर रहे हैं जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 11:42 PM (IST)
CoronaVirus Bihar: रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा ड्यूटी कर रहे पटना के पुलिसकर्मी, राम बाण बना आयुर्वेदिक काढ़ा
CoronaVirus Bihar: रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा ड्यूटी कर रहे पटना के पुलिसकर्मी, राम बाण बना आयुर्वेदिक काढ़ा

पटना, जेएनएन। CoronaVirus Bihar: पटना में कोरोना वायरस (CoronaVirus) पुलिस लाइन व थानों के बाद अब अफसरों के घरों तक पहुंच चुका है। अब पुलिस लाइन से लेकर थानों में तैनात जवान इम्युनिटी (Immunity) बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा (Ayurvedic Kadha) के इस्तेमाल के साथ सुबह योगा (Yoga) और शाम में व्यायाम (Exercise) कर रहे हैं। पुलिस लाइन के एक अधिकरी ने बताया कि जिस तरह आंकड़े बढ़ रहे हैं, उसमें यह पता करना मुश्किल हो गया है कि कौन संक्रमित है और कौन नहीं। ऐसे में खुद की सेहत का ध्यान रखना ही पड़ेगा। वे स्वयं पुलिस लाइन में रहने वाले सभी जवानों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए चिकित्सकों की सलाह पर विटामिन खाने के साथ ही काढ़ा पीने की सलाह दे रहे हैं।

loksabha election banner

जवान से अफसर पी रहे आयुर्वेदिक काढ़ा

एक डीएसपी व एक अन्य पुलिस पदाधिकारी के संक्रमित होने के बाद शहर के दो अन्य अफसर खुद को होम क्वारंटाइन किए हुए हैं। शहर के आठ से अधिक थानेदार और 10 से अधिक दारोगा भी सर्दी और बुखार से परेशान हैं। एक थानेदार ने बताया कि कम तो करना ही है। अगर सब घर पर चले गए तो काम लंबित हो जाएगा। जिसे हमें ही करना है। चिकित्सक से सलाह लेकर काढ़ा और कुछ अन्य दवा का सेवन कर ड्यूटी कर रहे हैं।

बोरिंग रोड चौराहे पर तैनात दो जवानों ने बताया कि सुबह पांच बजे ही योग करते हैं। साथ मे सैनिटाइजर और मास्क के साथ घर से बाहर नहीं निकलते हैं। ड्यूटी के दौरान भी थर्मस में काढ़ा लेकर रखते हैं। शाम को भी व्यायाम करते हैं।

अपनी सेहत का विशेष ध्‍यान रा रहे पुलिसकर्मी

विदित हाे कि पटना में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। संक्रमण के मामले में पटना टॉप पर है। पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में हैं, लेकिन उन्‍हें ड्यूटी तो करनी ही है। ऐसे में वे अपनी सेहत का विशेष ध्‍यान रख रहे हैं। इसमें आयुर्वेदिक काढ़ा, योगा व व्‍यायाम राम बाण बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.