Move to Jagran APP

CoronaVirus Update: बिहार में कोरोना ने बदल ली है अपनी चाल, डॉक्टर भी जानकर हैं हैरान

CoronaVirus Update बिहार में कोरोना के संक्रमितों की जांच रिपोर्ट ऐसी आई है जिसे देखकर डॉक्टर हैरान हैं। कोरोना की बदली चाल से डॉक्टरों को समझ नहीं आ रहा है कि इलाज कैसे होय़

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 02:01 PM (IST)
CoronaVirus Update: बिहार में कोरोना ने बदल ली है अपनी चाल, डॉक्टर भी जानकर हैं हैरान
CoronaVirus Update: बिहार में कोरोना ने बदल ली है अपनी चाल, डॉक्टर भी जानकर हैं हैरान

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस बिना माध्यम के एक से दूसरे में नहीं फैल सकता है। वहीं राजधानी पटना में कई कोरोना पॉजिटिव ऐसे मिले हैं, जिनकी चेन स्वास्थ्य विभाग की टीम तलाश नहीं पा रही है। अब तक पटना में 47 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं लेकिन इसमें से दस से अधिक लोग कैसे संक्रमित हुए, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। इसी में नया मामला खेमनीचक के युवक का भी है। उसके संपर्क में आए सभी आठ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं आइजीआइएमएस की नर्स, बीएमपी के जवान, असिस्टेंट इंजीनियर से लेकर खाजपुरा की चेन तक का लिंक डॉक्टरों के लिए पहेली बनी हुई है।

prime article banner

वायरस की प्रकृति पहेली जैसी

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि काफी प्रयास के बावजूद खेमनीचक, खाजपुरा चेन, आइजीआइएमएस की नर्स, दो साल दो माह के बच्चे समेत कई मामले हैं, जिनमें यह सही-सही पता नहीं चल सका है कि वे कैसे संक्रमित हुए। वायरस की प्रकृति अभी तक पहेली जैसी है। एक ओर संक्रमित मां का दूध पीने वाले बच्चे की रिपोर्ट बार-बार जांच कराने पर भी निगेटिव आती है तो दूसरी ओर इलाज के लिए अस्पताल गया दो साल का बच्चा बिना किसी के संपर्क में आए संक्रमित हो जाता है।

वहीं पीएमसीएच के कोरोना नोडल प्रभारी डॉ. पूर्णानंद झा के अनुसार व्यक्ति की इम्यून पावर इसमें सबसे प्रभावी है। वहीं मलेरियल जोन, मौसम की प्रकृति से भी वायरस स्ट्रेन माइल्ड या स्ट्रांग हो सकता है।

बीएमपी के 16 जवानों की नहीं आई रिपोर्ट

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि संक्रमित बीएमपी के सेवानिवृत्त जवान के संपर्क में आने वाले 16 सहकर्मियों के सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। उसके संक्रमण का स्रोत भी अभी तक पता नहीं चला है। वहीं उसके कुछ सहकर्मियों के अनुसार संक्रमित जवान करीब छह दिन पहले डायबिटीज के इलाज के लिए आइजीआइएमएस भी गया था। 60 वर्ष उम्र और गत तीन वर्ष से मधुमेह होने के कारण आशंका है कि वह आइजीआइएमएस में ही संक्रमित हुआ हो। 

आइजीआइएमएस की नर्स के पड़ोसी की रिपोर्ट निगेटिव

वहीं आइजीआइएमएस की कोरोना संक्रमित नर्स के पति की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। वहीं उसके घर अक्सर आने वाले पड़ोसी की रिपोर्ट निगेटिव है। नर्स के मछलीगली निवासी रिश्तेदारों की अभी तक जांच नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.