Move to Jagran APP

पांच महीने पहले वैक्सीन लेने के बाद पटना की डाक्टर को कोरोना ने चौंकाया, पति-बेटा भी आए चपेट में

आइजीआइएमएस की एक डाक्टर दोबारा कोरोना संक्रमित हो गईं। डाक्टर आइजीआइएमएस के स्त्री कैंसर विभाग में बतौर सहायक प्राध्यापक कार्यरत हैं। बताया जाता है कि उन्हें जनवरी 2021 में पहला व मार्च में दूसरा कोरोना टीका लगाया गया था।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 05:15 PM (IST)
पांच महीने पहले वैक्सीन लेने के बाद पटना की डाक्टर को कोरोना ने चौंकाया, पति-बेटा भी आए चपेट में
पटना में डाक्टर दोबारा कोरोना पाजिटिव हो गई हैं। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवा लिया है तो भी सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण से बचाव को वैक्सीन लेने के बाद भी इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) की एक डाक्टर दोबारा कोरोना संक्रमित हो गईं। डाक्टर आइजीआइएमएस के स्त्री कैंसर विभाग में बतौर सहायक प्राध्यापक कार्यरत हैं। बताया जाता है कि उन्हें जनवरी 2021 में पहला व मार्च में दूसरा कोरोना टीका लगाया गया था। इससे पहले वह मई के पहले सप्ताह में कोविड पाजिटिव हुई थीं और तीसरे सप्ताह में ठीक हो गई थी। इसी बीच बीते बुधवार को उसे तेज बुखार आया और शुक्रवार को शरीर में तेज दर्द हुआ। शनिवार को बुखार ठीक हो गया, लेकिन गंध और स्वाद नहीं आ रहा था। इसके बाद सोमवार को कोरोना संक्रमण की जांच की गई। इसमें वह कोरोना संक्रमित पाई गईं। इसके साथ-साथ उनका पति, बेटा व हाउस कीपर भी संक्रमित पाए गए हैं। 

loksabha election banner

फोन नंबर बदलने से दूसरी डोज  नहीं लेने वालों की बढ़ी संख्या

कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज नहीं लेने के आंकड़े में काफी बदलाव हो सकता है। आंकड़ों के विपरीत अधिकतर चिकित्साकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर वैक्सीन की दूसरी डोज ले चुके हैं। जानकारी के अभाव में दूसरे मोबाइल नंबर से अन्य केंद्रों पर दूसरी डोज लेने के कारण उन्हें वंचित दिखाया जा रहा है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी सिंह ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि संबंधित लोगों को फोन करने पर पता चला कि उनमें से अधिकतर लोग दूसरी डोज काफी पहले ले चुके हैं। हालांकि, कुछ आशा कार्यकर्ता आदि ने अभी तक दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें फोन कर दो दिवसीय विशेष अभियान में वैक्सीन लेने की हिदायत दी जा रही है। कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हुए छह माह बीत चुके हैं। इसके बावजूद जिन चिकित्साकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर का प्राथमिकता के आधार टीकाकरण किया गया था, उनमें से बहुत से लोगों ने दूसरी डोज नहीं ली है। हाल में जिला प्रशासन से जारी आंकड़ों के अनुसार हेल्थ वर्कर में पटना 18वें और फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण में चौथे स्थान पर था। इसके पूर्व राज्य स्वास्थ्य समिति ने 24 अगस्त को पत्र जारी कर तीन दिन में सभी को दूसरी डोज देने का निर्देश दिया था। इस बाबत सिविल सर्जन का कहना है कि बहुत से लोगों ने दूसरे फोन नंबर पर दूसरे केंद्र पर वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.