Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Bihar: आज और कल सभी जिलों के डीएम बैठक कर बनाएंगे कोरोना टीकाकरण की रणनीति

Corona Vaccination in Bihar Update News बिहार के मुख्य सचिव ने कहा टीकाकरण में हो गाइड लाइन का पालन मंगलवार-बुधवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक करने के निर्देश जूनियर स्कूलों को खोलने पर दो-तीन दिनों में होगा अंतिम फैसला

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 07:48 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 07:48 AM (IST)
Corona Vaccination in Bihar: आज और कल सभी जिलों के डीएम बैठक कर बनाएंगे कोरोना टीकाकरण की रणनीति
बिहार में कोरोना टीकाकरण के लिए चल रही तैयारियां। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Corona Vaccine Update News: बिहार के कोरोना टीकाकरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सीधी बातचीत के बीच प्रशासनिक स्‍तर पर भी पूरे अभियान को फुल प्रूफ बनाने की तैयारियां लगातार चल रही हैं। राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने निर्देश दिए हैं कि केंद्र की गाइड लाइन का पालन करते हुए टीकाकरण हो। इसमें किसी प्रकार की चूक या लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्य सचिव सोमवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक और प्रिंसिपल के साथ कोरोना टीकाकरण को लेकर वीडियो कांफ्रेंस कर रहे थे।

loksabha election banner

कल तक सभी जिलों में हो जाएगी टास्‍क फोर्स की बैठक

तकरीबन 45 मिनट चली बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने जिलों और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण को लेकर अब तक की गई तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि मंगलवार-बुधवार के बीच सभी जिलों में बनाई गई टास्क फोर्स की बैठक की जाए और टीकाकरण के लिए किन-किन नियमों का पालन करना है और किस प्रकार टीकाकरण केंद्र तक आकर अपनी बारी का इंतजार करना है इसका व्यापक प्रचार-प्रसार मीडिया के माध्यम से किया जाए।

ज‍ूनियर स्‍कूलों को खोलने पर जल्‍द हो सकता फैसला

बैठक के बाद मुख्य सचिव ने जागरण को बताया कि वीडियो कांफ्रेंस में जिलों से लेकर प्रखंड तक टीकाकरण को लेकर की गई तैयारियों पर चर्चा हुई। निर्देश दिए गए हैं कि टीकाकरण में सभी नियमों का पालन किया जाए। एक सवाल पर मुख्य सचिव ने बताया कि जूनियर स्कूल खोले जाएंगे या नहीं इसे लेकर अगले एक दो दिन के अंदर बैठक होगी। बैठक में नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने के परिणामों की समीक्षा होगी इसके आधार पर जूनियर क्लास के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। वीडियो कांफ्रेंस में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार के अलावा सभी जिलाधिकारी और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक-प्रिंसिपल शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.