Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Bihar: पटना में अब 161 केंद्रों पर लगेगा कोरोना का टीका, निजी अस्‍पताल में भी मुफ्त वैक्‍सीन

बिहार की राजधानी पटना में अब 161 केंद्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण प्रधान सचिव ने हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर व एडीशनल पीएचसी तक टीकाकरण करने के दिए निर्देश बुजुर्गों और बीमारों को घर के पास ही मिल सके कोरोना वैक्सीन इसके किए जा रहे प्रबंध

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 06:43 AM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 06:43 AM (IST)
पटना में बढ़ाई जा रही कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination in Bihar: बुजुर्गों व बीमारों को घर के सबसे नजदीकी अस्पताल पर कोरोना वैक्सीन मिल सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने  प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में बुधवार से सभी हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर और सहायक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शुरू  करने के निर्देश दिए गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि सोमवार को ही सभी चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिया गया था कि वे हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर और एपीएचसी में टीकाकरण शुरू कराएं। बुधवार से इसे हर हाल में शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़कर 161 हो जाएगी।

loksabha election banner

पटना के 80 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण

बताते चलें कि एक मार्च को तीसरे चरण के अभियान के पहले दिन सिर्फ सात सेंटर ही इसके लिए चिह्नित किए गए थे। इसके बाद सरकारी समेत सीजीएसएच और आयुष्मान भारत से जुड़े 60  निजी अस्पतालों में टीकाकरण शुरू किया गया। विगत दो दिन से राजधानी के 80 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

15 अप्रैल तक 1500 केंद्रों पर लगेगा टीका

स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण के उद्घाटन के दिन ही स्पष्ट कर दिया था कि किस क्रम में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसमें 16 से 31 मार्च तक प्रदेश में टीकाकरण केंद्रों की संख्या 1200 और इसके बाद 1 से 15 अप्रैल तक बढ़ाकर 1500 की जानी है। 16 से 30 अप्रैल तक 1600 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण किया जाना है।

पोर्टल की गड़बड़ी से सभी परेशान 

कोरोना वैक्सीनेशन में कोविन-2 पोर्टल की गड़बड़ी से अस्पतालकर्मी से लेकर लाभुक तक परेशान हैं। ऑन द स्पॉट पंजीयन होने से अधिकांश लोग सुबह से दो बजे तक ही कोरोना वैक्सीन लेना पसंद कर रहे हैं। इसी बीच ओपीडी व अन्य इलाज कार्य होने से अस्पतालों को भीड़ संभालने में परेशानी हो रही है। यदि पोर्टल से पंजीयन होता तो उसमें तिथि के साथ संभावित समय भी तय होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.