Move to Jagran APP

Coronavirus Bihar Update : बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, 146 नए कोरोना मरीज मिले, संख्या हुई 1178

Coronavirus Bihar Update बिहार में शनिवार को 146 नए कोरोना मरीज मिले हैं जिसके बाद मरीजों की संख्या 1178 पहुंच गई है। सबसे ज्‍यादा बांका व पूर्णिया में मिले।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 11:59 PM (IST)
Coronavirus Bihar Update : बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, 146 नए कोरोना मरीज मिले, संख्या हुई 1178
Coronavirus Bihar Update : बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, 146 नए कोरोना मरीज मिले, संख्या हुई 1178

जागरण टीम, पटना। Coronavirus Bihar Update : बिहार में शनिवार को कोरोना के 146 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद बिहार में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या अब 1178 पर पहुंच गई है। वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के आंकड़े भी बढ़े हैं। अब तक 440 मरीजों ने इस बीमारी को हराया है तो वहीं आठ मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

आज सुबह में आई पहली रिपोर्ट में 46 मरीजों की पुष्टि हुई। इसमें 18 मरीज बांका के, तीन कटिहार के, नौ मरीज शेखपुरा जिले के, पांच पटना के, दो औरंगाबाद के, सात जमुई के, एक मुंगेर और एक समस्तीपुर के शामिल हैं। इसमें पटना के बीएमपी के फिर चार जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  

दूसरी रिपोर्ट शाम में आई, जिसमें एक साथ 39 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें पटना, पूर्वी चंपारण, शिवहर व जहानाबाद में एक-एक मरीज मिले हैं, जबकि 2 मुजफ्फरपुर, 3 वैशाली, 6 मधुबनी और 9 नवादा में मिले हैं। दूसरी रिपोर्ट में सर्वाधिक 15 मरीज पूर्णिया में मिले।

तीसरी रिपोर्ट रात में आई, जिसमें एक साथ 27 नए मरीज मिले हैं। इसमें भागलपुर में 4, गोपालगंज में 8, बेगूसराय में 7 के अलावा आैरंगाबाद, मुंगेर, खगडि़या व कटिहार में 2-2 तथा नालंदा में एक मरीज मिले हैं। 

चौथी रिपोर्ट देर रात आई, जिसमें 33 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें मधुबनी के 14, भोजपुर के 6, समस्तीपुर में 3। पूर्णिया, जमुई व सीवान में दो-दो मरीज व कैमुर, पटना, लखीसराय और भागलपुर में एक-एक मरीज मिले। इस तरह आज अब तक 146 नए मरीज मिल चुके हैं।  

बिहार में कोरोना से आठवीं मौत

पटना में छह संक्रमित समेत शनिवार को और 112 लोग कोरोना का शिकार हुए हैं। पटना में जो पांच संक्रमित मिले हैं उनमें चार बीएमपी-14 के जवान हैं। बीएमपी के अलावा एक अन्य संक्रमित बख्तियारपुर का है। एक दिन में 146 संक्रमित मिलने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1178 हो गई है। शुक्रवार तक राज्य में संक्रमितों की संख्या 1033 थी। शनिवार को कोरोना संक्रमित खगडि़या निवासी एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। बिहार में कोरोना से मरने वालों कुल संख्या अब 8 हो गई है।

मधुबनी में 20 और कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 53 

मधुबनी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जिले में 20 और व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव से संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह से यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 53 हो गई है। डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने इसकी पुष्टि की है। शुक्रवार को भी दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, जिले में सबसे पहले संक्रमित पाए गए पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जमुई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10

जमुई जिले करोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब इजाफा होता जा रहा है। जहां यह जिला कोरोना से काफी दिनों तक अझूता रहा, वहीं अब 3 मरीजों के बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो चुकी है। करोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से 7 अन्य लोग करोना संक्रमित हुए। झाझा एसडीपीओ की अगुआई में स्वस्थ्य विभाग एवं प्रखंड प्रशासन ने पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही बोड़वा गांव पहुचकर गांव को पूरी तरह सील कर दिया। साथ पीड़ित के संपर्क में आ रहे लोगो की खोज की जा रही है।

बांका में मिले आज 18 नये कोरोना पॉजिटिव

जिले में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें धोरैया प्रखंड के 8, रजौन से 6, कटोरिया से तीन औऱ बेलहर से एक मरीज शामिल हैं। ये सभी मरीज दिल्ली से आये पूर्व के मरीज के संपर्क में आए थे। सभी मरीज अलग अलग क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है। डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि सभी को मधुवन विहार होटल में आइसोलेट किया जाएगा। अब जिले में मरीजों की कुल संख्या 33 हो गई है। इसमें दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है।

कटिहार में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में क़ोरोना पाजिटिव के तीन नए मरीज मिले हैं। इस तरह पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 15 हो गई है। तीनों नए मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। 

सहरसा में संक्रिमतों की संख्‍या हुई 14

उधर सहरसा में तीन और कोरोना पाॅजिटिव  मरीज मिलने के बाद संक्रमित की संख्या 14 हो गई है। डीएम कौशल कुमार ने बताया कि दो कहरा व एक सहरसा बस्ती के नये मरीज मिलने के बाद कहरा को सील किया जाएगा। तीनों संक्रमित क्वरांइटाइन सेंटर में हैं।  तीनों महाराष्ट्र के नंदूरबार मदरसा से छह मई को सहरसा आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.