Move to Jagran APP

कूच विहार ट्रॉफी अंडर-19: अमोद ने लिए आठ विकेट, पुडुचेरी की टीम 252 पर अॉल आउट

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रही कूच विहार ट्रॉफी में बिहार ने अमोद के आठ विकेट के सहारे पुडुचेरी की टीम को 252 पर अॉल आउट कर दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 09:14 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 08:37 PM (IST)
कूच विहार ट्रॉफी अंडर-19: अमोद ने लिए आठ विकेट, पुडुचेरी की टीम 252 पर अॉल आउट
कूच विहार ट्रॉफी अंडर-19: अमोद ने लिए आठ विकेट, पुडुचेरी की टीम 252 पर अॉल आउट

पटना, जेएनएन। मोइनुल हक स्टेडियम में शनिवार से शुरू हुए कूच विहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में पुडुचेरी के खिलाफ अमोद यादव की घातक गेंदबाजी से रविवार को बिहार ने विरोधी टीम को 252 रन पर अॉल आउट कर दिया है। पहली पारी में अमोद ने आठ विकेट लेकर पुडुचेरी की टीम की कमर तोड़ दी। पुडुचेरी के सभी बल्लेबाज 89.4 ओवर में 252 रन पर आउट हो गए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की टीम ने बिना विकेट खोए 35 ओवर में 107 रन बना लिए हैं। क्रीज पर सरमन 50 और पीयूष कुुमार सिंह 48 रन बनाकर जमे हुए हैं ।

loksabha election banner

पुडुचेरी के तीन बल्लेबाजों ने ठोका अर्धशतक

पुडुचेरी की ओर से शशांक ने 71, शीराज ने 69, तामीजह ने 54 रन बनाए। जबकि राजाराम 19 रन पर नाबाद रहे। बिहार की ओर से अमोद यादव ने 27.4 गेंद में 6 मेडन रखते हुए 8 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। जबकि एराज और परमजीत ने एक-एक विकेट लिए। रविवार को पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमानों को बिहार ने छह विकेट पर 182 रन पर रोक दिया था।

151 के बाद लड़खड़ाई पारी

इसके पहले शनिवार को चायकाल तक पुडुचेरी के एक विकेट पर 108 रन थे। उसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के समय पुडुचेरी दो विकेट पर 151 रन बनाकर विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहा था। आमोद यादव ने कहर बरपाया और पहले दिन का खेल खत्म होने बिहार की वापसी कराई और पुडुचेरी का स्कोर आगे बढ़ने नहीं दिया।

एक रन पर गिरा पहला विकेट

मैदान गीला होने के कारण काफी देर से शुरू हुए इस मैच में पुडुचेरी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पर उसकी शुरुआत खराब रही। अनुज राज ने मोहनरगहुल को पहले ही ओवर में आउट कर शून्य पर चलता किया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज शशांक और कप्तान श्रीराज ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और दोनों के बीच 143 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। इस जोड़ी को तोड़ा आमोद यादव।

अमोद से लिए चार विकेट

आमोद ने शशांक को शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवा कर इस जोड़ी को तोड़ा। शशांक ने 154 गेंदों में 12 चौके व 1 छक्का की मदद से 71 रन बनाए। इसके बाद पुडुचेरी की पारी लड़खड़ा गई। पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय टी अजागन 14 और सबरी एक रन बना कर खेल रहे थे। बिहार की ओर से अनुज राज ने 20 रन देकर 1, आमोद यादव ने 58 रन देकर चार, परमजीत सिंह ने 31 रन देकर एक विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.