Move to Jagran APP

भारतीय हाकी टीम की हार पर राजद नेता शिवानंद तिवारी का विवादास्‍पद पोस्‍ट, सचिन पर भी टिप्‍पणी

राजद के वरीय नेता शिवानंद तिवारी ने टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय टीम की हार पर विवादास्‍पद पोस्‍ट लिखा है। फेसबुक पर लिखे पोस्‍ट में उन्‍होंने भारत के प्रदर्शन पर कटाक्ष किया है। साथ ही सचिन तेंदुलकर को लेकर भी तंज कसा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 01:28 PM (IST)
भारतीय हाकी टीम की हार पर राजद नेता शिवानंद तिवारी का विवादास्‍पद पोस्‍ट, सचिन पर भी टिप्‍पणी
सचिन तेंदुलकर और राजद नेता शिवानंद तिवारी। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Tokyo Olympic 2020 टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) की पराजय पर राजद नेता शिवानंद तिवारी (RJD Leader Shivanand Tiwari) ने विवादास्‍पद पोस्‍ट किया है। इस पर एक बार फिर मामला गरमाना तय है। फेसबुक पर लिखे पोस्‍ट में उन्‍होंने भारतीय टीम के प्रदर्शन को दरिद्र जैसा बताया है। साथ ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भारत रत्‍न दिए जाने पर भी उन्‍होंने तंज कसा है। उन्‍होंने लिखा है कि  देश की तरक्‍की के साथ स्‍पोर्ट्स की तरक्‍की भी जुड़ी है। बता दें कि वर्ल्‍ड चैंपियन बेल्जियम से भारतीय टीम 5-2 के अंतर से हार गई। हालांकि, भारतीय खिलाड़‍ियों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

पहले  के मुकाबले खेल में हुआ है सुधार 

उन्‍होंने लिखा है कि ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम सेमीफ़ाइनल में हार गई। गोल का अंतर बड़ा है। पांच और दो। लेकिन पहले के मुक़ाबले भारतीय टीम के खेल में सुधार हुआ है। सच तो यह है कि विश्‍व चैंपियन बेल्जियम की टीम के मुक़ाबले हमारी टीम अभी भी कमज़ोर दिखी। 

मेजर ध्‍यानचंद को भारत रत्‍न नहीं दिए जाने का उठाया मामला 

राजद नेता ने आगे लिखा है कि ओलंपिक खेलों में मेडल की तालिका देखी जाए तो हमारा देश दरिद्र जैसा दिखाई देता है। देश की तरक़्क़ी के साथ स्पोर्ट्स की तरक्‍की भी जुड़ी हुई है। ओलंपिक के मेडलों की तालिका से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दुनिया में हम किस स्थान पर खड़े हैं। हम क्रिकेट के खेल से अरबपति बने तेंदुलकर को तो भारत रत्‍न का दर्जा दे देते हैं, लेकिन हॉकी के जादूगर और देश के असली रत्‍न ध्यानचंद को भूल जाते हैं, तब दूसरे नतीजे का उम्मीद क्यों करे !

बता दें कि शिवानंद तिवारी अक्‍सर बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इससे पूर्व भी उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर को लेकर बयान दिया था कि वे भारत रत्‍न के लायक नहीं हैं। उन्‍होंने यह भी कहा था कि इससे भारत रत्‍न जैसे सम्‍मान का अपमान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.