Move to Jagran APP

AUDIO VIRAL: विरोध करने पर पिस्‍टल सटाता ये डॉक्‍टर, BJP MP को बताता सास!

बेगूसराय के एक डॉक्‍टर का कथित ऑडियो वायरल हो गया है। इसमें डॉक्‍टर विरोधी को पिस्‍टल सटा धमकी रहने की बात कर रहा है। डॉक्‍टर खुद को एक भाजपा एमपी को अपनी सास बताता है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 10:51 PM (IST)
AUDIO VIRAL: विरोध करने पर पिस्‍टल सटाता ये डॉक्‍टर, BJP MP को बताता सास!
AUDIO VIRAL: विरोध करने पर पिस्‍टल सटाता ये डॉक्‍टर, BJP MP को बताता सास!

बेगूसराय [जेएनएन]। बिहार के एक पूर्व विधायक का कथित 'दामाद' घर में घुसकर 'तड़तड़ाता' है। विरोध करने पर पिस्‍टल सटाता है। वह एक भाजपा एमपी को अपनी सास बताता है। इतना ही नहीं, उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी तक पहुंच का दावा करता है। हम किसी राजनेता के दबंग रिश्‍तेदार की बात नहीं कर रहे। ये साहब बेगूसराय के भगवानपुर प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदस्‍थापित डॉक्‍टर सुरेश कुमार हैं। इन दिनों वायरल एक एक ऑडियो में ये बातें सुनी जा रही हैं।

बेगूसराय के सिविल सर्जन डॉ. हरिनारायण सिंह ने कहा कि उन्‍हें वायरल ऑडियो की जानकारी है। उन्‍होंने इसपर स्वत: संज्ञान लेते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब मिलने पर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत आरोप के घेरे में आए डॉक्‍टर से बातचीत की कोशिश अभी तक कामयाब नहीं हो सकी है। दैनिक जागरण ऑडियो की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता। यह खबर केवल यह बताने के लिए है कि ऐसा एक वीडियो वायरल है, जिसकी जांच जरूरी है।
यह है मामला
विदित हो कि कुछ दिनों पहले पीएचसी भगवानपुर में एक नवजात की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने बवाल किया था। इससे भड़के पीएचसी में कार्यरत चिकित्सक डॉ. सुरेश व भगवानपुर प्रखंड प्रमुख की वार्ता का कथित ऑडियो वायरल हुआ है। प्रमुख के साथ हुई वार्ता के इस ऑडियो में डॉक्‍टर ने अपनी धौंस दिखाने के साथ-साथ सिस्टम को भी नंगा कर दिया है। मृतक नवजात के पिता चंदन कुमार शर्मा ने तेघड़ा एसडीओ को आवेदन देकर आरोप लगाया है कि डॉ. सुरेश कुमार ने उसे गाली देते हुए जान मारने की धमकी दी। उधर, कथित वायरल वीडियो में डॉक्‍टर प्रखंड प्रमुख से कह रहे हैं कि चंदन उन्‍हें तंग कर रहा है।
कथित ऑडियो में हुए ये खुलासे

loksabha election banner

प्रखंड प्रमुख से बातचीत में डॉक्‍टर ने नवजात की मौत का भी खुलासा किया है। ऑडियो के अनुसार एएनएम ने बच्‍चे की गर्दन पकड़ कर खींचा, जिससे उसकी मौत हो गई। इसमें डॉक्टर का कोई रोले नहीं है। चंदन द्वारा डॉक्‍टर पर इल्‍जाम की बाबत डॉ. सुरेश कहते सुने जाते हैं, ''चंदनमा को जूता खोलके मारेंगे, यहां पोस्टेड हैं, इसीलिए कमजोर हैं। घर में घुस के तड़तड़ा देंगे। ई भी कह दीजिएगा उसको। खुलेआम हम कहते हैं। ...किसी को औकात नहीं है कि मेरे सामने आएगा, समझे।''

डॉक्‍टर ने आगे कहा कि उन्‍होंने चंदन को रूम में बंद कर पिस्टल सटा दिया था। कहा था कि पूरा चेंबर खाली कर देंगे। ये तीन साल पहले का बात है।

ऑडियो के अनुसार डॉक्‍टर ने आगे कहा, ''रमा देवी मेरा ददिया सास है, जान लीजिए। मनोज कुमार हमारा ममेरा साला है, जो नवादा का डीएम हैं, जान लीजिए। मेरा ससुराल मुजफ्फरपुर है, ई भी जान लीजिए। मेरा ससुर विधायक रहे हैं, ई भी जान लीजिए।'' आगे फरमाते हैं, ''आप चलिए सुशील मोदी के पास। हम चलते हैं सुशील मोदी के पास। देखिए, किसको पहचानता है।''

डॉ. सुरेश वीडियो में रिश्‍वत की बंदरबांट का पूरा खुलासा करते भी सुने जाते हैं। कहते हैं, ''सिविल सर्जन का साल में पांच करोड़ का प्रोजेक्ट है। पांच करोड़ में 20 परसेंट जोडि़ए कितना हुआ, उतना हमलोग देते हैं। डॉक्‍टर के इस कथित ऑडियो में प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री से लेकर भाजपा, राजद, कांग्रेस आदि दलों के नेताओं व मंत्रियों आदि तक के नाम आए हैं। इसमें एएनएम से लेकर सीडीपीओ तक की बहाली में पैसे का खेल, सरकारी अस्पताल से निजी अस्पताल तक मरीज पहुंचाने में कमीशनखोरी आदि की भी चर्चा है। यह ऑडियो पूरी व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े करता है, इसलिए इसकी सच्‍चाई की जांच जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.