Move to Jagran APP

बिहार में स्‍मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी कांग्रेस, पार्टी बोली- बिजली उपभोक्‍ताओं से हो रही लूट

Bihar Electricity Consumers News अजीत शर्मा कहते हैं कि बिहार में जब से स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू हुआ है प्रदेश की जनता त्राहिमाम् कर रही है। जिन उपभोक्ताओं को पहले एक हजार रुपये का बिजली बिल आता था उन्हें आज दो हजार रुपये चुकाने पड़ रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 12:29 PM (IST)
बिहार में स्‍मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी कांग्रेस, पार्टी बोली- बिजली उपभोक्‍ताओं से हो रही लूट
बिहार में स्‍मार्ट प्रीपेड मीटर से बढ़ रही नाराजगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार देश का पहला राज्य है जो अपने प्रदेश में बिजली का स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगा रही है। अब तक करीब एक लाख मीटर लगाए गए हैं। लेकिन, स्मार्ट मीटर को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। जिसने कांग्रेस को बैैठे-बिठाए मुद्दा दे दिया है। अब कांग्रेस किसान कानून, महंगाई के साथ स्मार्ट मीटर को भी अपना मुद्दा बनाकर जनता के पक्ष में खड़ा होने की तैयारी में है। पार्टी तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव के बाद स्मार्ट मीटर की वजह उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानी और अधिक बिलिंग का मुद्दा बनाकर चरणबद्ध आंदोलन करने की तैयारी में है। पार्टी पंचायत से लेकर जिलास्तर पर आंदोलन करेगी। नेता लोगों के बीच जाकर उन्हें बताएंगे कि किस प्रकार बिजली के प्री-पेड स्मार्ट मीटर लोगों की परेशानी की वजह बना है।

prime article banner
  • किसान, महंंगाई के बीच कांग्रेस के लिए स्मार्ट मीटर बनेगा मुद्दा
  • उपचुनाव के बाद चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी
  • दावा, स्मार्ट मीटर खाली कर रहा लोगों की जेब

पार्टी विधायक दल के नेता अजीत शर्मा कहते हैं कि बिहार में जब से स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू हुआ है प्रदेश की जनता त्राहिमाम् कर रही है। जिन उपभोक्ताओं को पहले एक हजार रुपये का बिजली बिल आता था उन्हें आज दो से तीन हजार रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। जिसका जवाब ना तो सरकार के पास है ना ही बिजली कंपनी के पास। पार्टी इसके खिलाफ बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रही है।

मीडिया सेल के अध्यक्ष राजेश राठौड़ कहते हैं कि देश को गुलाम बनाने की केंद्र की मोदी सरकार की जो साजिश है उसमें भागीदार बन प्रदेश सरकार स्मार्ट मीटर के बहाने लूट रही है। जिसके खिलाफ पार्टी प्रखंड-पंचायत से जिला मुख्यालय तक आंदोलन करेगी। कांग्रेस हमेशा से जनता के मुद्दों के साथ खड़ी है और आगे जब भी लोगों के कांग्रेस के साथ की जरूरत होगी कांग्रेस उनके साथ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.