Move to Jagran APP

Bihar Politics: बिहार के शिक्षा मंत्री को राष्ट्र गान तक नहीं आता; कांग्रेस ने वीडियो किया ट्वीट, और आक्रामक हुआ विपक्ष

Bihar Politics कांग्रेस ने ट्वीटर हैंडल पर शिक्षा मंत्री का राष्ट्रगान की पंक्त्यिां गलत गाते हुए वीडियो अपलोड किया है। भ्रष्‍टाचार के दर्ज मुकदमों के बारे में तेजस्‍वी ने ट्वीट किया है। वामदलों ने तो उन्‍हें पद से हटाने के लिए आंदोलन तक की चेतावनी दी है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 11:26 PM (IST)
Bihar Politics: बिहार के शिक्षा मंत्री को राष्ट्र गान तक नहीं आता; कांग्रेस ने वीडियो किया ट्वीट, और आक्रामक हुआ विपक्ष
बिहार की एनडीए सरकार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी की तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics:  प्रदेश की नवगठित एनडीए सरकार में शिक्षा मंत्री बनाये गए मेवालाल चौधरी पर विपक्ष ने आज गुरुवार, 19 नवंबर को प्रहार और कड़ा कर दिया है। पहले राजद और कांग्रेस समेत महागठबंधन के अन्य सहयोगी दलों ने मेवालाल के ऊपर लगे भ्रष्टाचार मामले को लेकर हमले किये तो वहीं अब कांग्रेस इस बात को लेकर शिक्षा मंत्री पर आक्रामक है कि उन्हें राष्ट्रगान तक नहीं आता है।  नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने आज फिर नए शिक्षा मंत्री पर भ्रष्‍टाचार के विभिन्‍न गंभीर धारा में लगे आरोपों को ट्वीट कर पूछा है कि इससे बिहार के लोगों को क्‍या शिक्षा मिलती है?  वहीं माले तो शिक्षा मंत्री को पद से हटाने के लिए आंदोलन करने तक की चेतावनी दे डाली है। इस बीच सूचना है कि शिक्षा मंत्री आज दोपहर 12:30 बजे शिक्षा विभाग में पदभार ग्रहण करेंगे।

loksabha election banner

कांग्रेस ने वीडियों किया ट्वीट

 कांग्रेस चुनाव अभियान समिति और विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें राज्य के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी झंडोतोलन के बाद राष्ट्रगान गाते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि मेवालाल चौधरी राष्ट्रगान की सही पंक्तियां नहीं गा पा रहे। प्रेमचंद्र मिश्रा ने ट्वीटर पर लिखा कि भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता। इसके बाद लिखा है - नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरात्मा कहाँ डुबा दी?

 तेजस्‍वी ने कहा हत्‍या और भ्रष्‍टाचार के अनेक मुकदमे हैं दर्ज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने आज गुरुवार को ट्वीट किया है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हत्‍या और भ्रष्‍टाचार के अनेक मामलों में आइपीसी की धारा 409, 420,467,468, 471 और 120 बी के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा बनाने से बिहारवासियों को क्‍या शिक्षा मिलती है?

वाम दल करेंगे आंदोलन

इसके पहले प्रेमचंद्र मिश्रा, वामपंथी दलों के नेता और राजद ने भी शिक्षा मंत्री पर बुधवार को जुबानी हमले किये थे। महागठबंधन के इन नेताओं के आरोप थे की मेवालाल जिनके ऊपर घपला और  भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप हैं और जिनपर आइपीसी की धारा 420, 409, 468, 467,471 और 120 के तहत विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर रखा है। नीतीश कुमार की सरकार ने वैसे व्यक्ति को बिहार के शिक्षा महकमे का मंत्री बन दिया है। भाकपा माले ने तो इस मुद्दे पर आंदोलन तक करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें :

Bihar Politics: नीतीश कुमार के तीन चौधरी, अशोक, विजय और मेवालाल आज संभालेंगे कमान

www.jagran.com/bihar/patna-city-bihar-politics-three-chaudharys-mewalal-ashok-and-vijay-of-cm-nitish-kumar-cabinet-will-take-command-of-their-departments-today-21076792.html


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.