Move to Jagran APP

सीएम नीतीश ने कहा, हमें भी चुनाव में गलत का एहसास था, अब सरकार पांच साल तक चलेगी, काम में जुट जाएं

जदयू नेताओं ने चुनाव में कम सीट मिलने के लिए लोजपा-बीजेपी को जिम्‍मेदार ठहराया तो नीतीश ने कहा मुझे इसका एहसास था। कहा हम भाजपा के दबाव में सीएम बने। आरसीपी ने जदयू को नंबर वन पार्टी बताया तो वशिष्‍ठ ने कहा हम धोखा खा सकते दे नहीं सकते

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:52 PM (IST)
सीएम नीतीश ने कहा, हमें भी चुनाव में गलत का एहसास था, अब सरकार पांच साल तक चलेगी, काम में जुट जाएं
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)  ने जदयू राज्य कार्यकारिणी (JDU state Executive) की बैठक में पार्टी के लोगों के उबाल पर कहा कहा कि हमें भी  इस बात का एहसास विधान सभा चुनाव (assembly polls)  के दौरान जरूर हुआ था कि कुछ गड़बड़ (something fishy in Assembly Elections) है। कुछ गलत हो रहा है। मैंने पार्टी के कुछ लोगों के साथ इसकी चर्चा भी की थी। फिर कहा कि अब चुनाव परिणाम (Election result) को भूलकर काम में जुट जाएं। सरकार पूरे पांच साल चलेगी। बता दें कि जदयू के नेता और कार्यकर्ता बैठक में लगातार बीजेपी और लोजपा (BJP- LJP) के धोखे के कारण चुनाव में कई सीटें हारने की बात कह रहे थे।

loksabha election banner

फिर दोहराया कि भाजपा के कहने पर बने सीएम

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में  पुन: यह दोहराया कि वह तो भाजपा के कहने पर मुख्यमंत्री बने। हमारी कोई इच्‍छा नहीं थी। हमलोग तो गांधी (Gandhi) , जेपी (JP) , लोहिया (Lohia) , अंबेडकर (Ambedkar)  व कर्पूरी  ठाकुर (Karpoori Thakur) को मानने वाले लोग हैं। राजनीति सेवा के लिए है, स्वार्थ के लिए नहीं। जो कुछ पाने की लालसा के साथ इस पार्टी में हैं उनके लिए यहां कोई जगह नहीं। जो नि:स्वार्थ (selfless) भाव से इस पार्टी में हैं और दिन-रात मेहनत कर रहे , उन्हें जरूर आगे बढ़ाया जाएगा।

सीटें बेशक कम आईं पर जीत नीतीश कुमार के साख की : आरसीपी

 जदयू राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh)  ने कहा कि बेशक विधानसभा चुनाव में परिणाम संतोषजनक (Election result not satisfactory )  नहीं रहे, पर सच यह भी है कि चुनाव में नीतीश कुमार की साख और विश्वसनीयता की जीत हुई है। कोविड-19 (Covid-19 )  के कारण लोगों के बीच पहले की तरह पहुंचना संभव नहीं हो पाया। इस वजह से कुछ लोग हमारे मतदाताओं को गुमराह (led astray to our voters) करने में सफल रहे। हमें कभी नहीं सोचना है कि हम सत्ताधारी (ruling party in Bihar)  हैं, इसलिए हमारा क्लास अलग है। हमें कोई दंभ (arrogance) नहीं पालना है। जदयू पहले भी नंबर वन पार्टी थी, आज भी है और आगे भी रहेगी।

हमलोग धोखा तो खा सकते पर दे नहीं सकते

जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह (Vashishthh Narayan singh) ने कहा कि हमलोग धोखा तो खा सकते हैं, लेकिन दे नहीं सकते। हमलोगों में फिर से खड़ा होने की ताकत बची हुई है। अगर कोई कमी है तो उसे दूर करने में हमें पूरे संकल्प के साथ जुट जाना है।

यह भी पढ़ें: बिहार की सियासत में फूटा मांझी बम: बोले- NDA में नीतीश के खिलाफ साजिश, तेजस्‍वी राज्‍य के भविष्‍य

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: जेडीयू राज्‍य कार्यकारिणी की बैठक में अहम फैसला, उमेश कुशवाहा बनाए गए नए प्रदेश अध्‍यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.