Move to Jagran APP

NRC पर विपक्ष को CM नीतीश ने दिया दो टूक जवाब-अभी हमारा स्टैंड तय नहीं

NRC मुद्दे पर बार-बार विपक्ष जदयू से सवाल करता रहा है कि वो इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर करे। इसपर मुख्यमंत्री नीतीश ने साफ किया है कि अभी हमारा स्टैंड क्लियर नहीं है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 11:34 PM (IST)
NRC पर विपक्ष को CM नीतीश ने दिया दो टूक जवाब-अभी हमारा स्टैंड तय नहीं
NRC पर विपक्ष को CM नीतीश ने दिया दो टूक जवाब-अभी हमारा स्टैंड तय नहीं

पटना, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी जदयू का राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर स्टैंड अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी के अंदर इस मामले पर विमर्श कर रहे हैं। खासकर पूर्वोत्तर राज्यों के अपने सहयोगियों से विमर्श कर रहे हैं। पार्टी नेताओं से राय लेने के बाद ही इस संबंध में स्टैंड तय किया जाएगा। 

prime article banner

यह पूछे जाने पर कि क्या ऐसा भी प्रावधान है कि कोई राज्य इसे लागू नहीं भी कर सकता? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी एनआरसी को देश में लागू करने को लेकर एक्ट नहीं बना है। जब बनेगा तभी यह बात स्पष्ट होगी। 

उन्होंने केंद्रीय विद्यालयों के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि प्रदेश में केंद्रीय विद्यालयों की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इससे गरीब छात्र-छात्राओं का भला नहीं होता है। राज्य सरकार इसके लिए जमीन नहीं देगी। केंद्र सरकार चाहे तो अपने स्तर से जमीन की व्यवस्था कर केंद्रीय विद्यालय खोल सकती है। राज्य सरकार इसमें मदद करेगी।

हमारी प्राथमिकता गरीब छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देने की है। इसके लिए राज्य सरकार सभी पंचायतों में प्लस टू स्कूल बनाने में लगी है ताकि अधिक से अधिक बच्चों को लाभ मिल सके। बताते चलें कि केंद्रीय विद्यालयों की स्थापना को लेकर रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मंगलवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.