Move to Jagran APP

'किसी के बहकावे में नहीं आएं...', CM नीतीश ने मुंगेर से NDA प्रत्याशी ललन सिंह के लिए मांगा वोट; मतदाताओं को किया आगाह

मुंगेर से एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को वोट मांगा। उन्होंने पंडारक प्रखंड अंतर्गत सिलदही गांव में आयोजित जनसभा में वोटरों को आगाह करते हुए कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आएं। ललन सिंह के पक्ष में मतदान करें। सभा में उन्होंने मुख्यमंत्री ने अपने किए कार्यों की भी चर्चा की।

By Vyas Chandra Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 06 May 2024 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 11:45 PM (IST)
CM नीतीश ने मुंगेर से NDA प्रत्याशी ललन सिंह के लिए मांगा वोट

संवाद सहयोगी, बाढ़। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंगेर से एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के लिए सोमवार को वोट मांगा। पंडारक प्रखंड अंतर्गत सिलदही गांव में आयोजित जनसभा में उन्होंने वोटरों को आगाह किया कि किसी के बहकावे में नहीं आएं।

loksabha election banner

ललन सिंह के पक्ष में मतदान करें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने किए कार्यों की चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि गलती से दूसरी जगह चले गए थे लेकिन अब कहीं नहीं जाएंगे। करीब 11 बजे दिन में हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री पहुंचे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

सीएम ने संबोधन महिलाओं को लेकर ये बोला

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि जब हम चुनाव लड़ते थे तब न यहां सड़कें थीं न बिजली। आज देखिए, हर गांव में सड़क और बिजली है। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। पंचायत चुनाव में भी उनको अधिकार दिया। पुलिस में काफी संख्या में महिलाओं की भर्ती की।

महिलाओं के उत्थान के कई काम किए। इंटर पास को 25 और स्नातक पास बालिकाओं को 50 हजार देने की व्यवस्था की। इससे लड़कियों में पढ़ने के प्रति जागृति बढी है। शिक्षा से प्रजनन दर चार से घट कर दो प्रतिशत पर आ गया है।

सीएम ने बाढ़ से अपने जुड़ाव की चर्चा की

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य पर भी उन्होंने काफी ध्यान दिया। इसका नतीजा है कि पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोई इलाज करने नहीं जाते थे, अब वहां भीड़ लगी रहती है। गांव-गांव में स्कूल खोले गए जिससे शिक्षा का काफी विकास हुआ। मुख्यमंत्री ने बाढ़ से अपने जुड़ाव की चर्चा की।

उन्होंने यह भी कहा कि यहां से हमें बहुत कुछ मिला है। यहीं से लोकसभा चुनाव जीत कर हम रेल मंत्री बने। यहां के लोगों से हमारा खास लगाव रहा है।

ये लोग रहे मौजूद

मौके पर बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, मोकामा विधायक नीलम देवी, एमएलसी संजय सिंह आदि उपस्थित थे। मंच संचालन जदयू जिला अध्यक्ष अशोक चंद्रवंशी ने किया।

ये भी पढ़ें-

Tejashvi Yadav: बीमारी के बीच भी चुनाव मैदान पर डटे नजर आए तेजस्वी यादव, कमर दर्द से नहीं मिली राहत

PM Modi: अपने 'हनुमान' के लिए हाजीपुर आएंगे मोदी, चिराग पासवान बोले- मेरा प्रधानमंत्री के साथ रिश्ता...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.