Move to Jagran APP

नागरिक उड्डयन मंत्री आज आएंगे पटना, दरभंगा एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार की सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:50 AM (IST)
नागरिक उड्डयन मंत्री आज आएंगे पटना, दरभंगा एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण
नागरिक उड्डयन मंत्री आज आएंगे पटना, दरभंगा एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

पटना। नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार की सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दरभंगा जाएंगे। वहां एयरपोर्ट का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो की समीक्षा करेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों का उड़ान शुरू होने की तिथि की भी घोषणा करने की उम्मीद है। मंत्री झारखंड के देवघर में बन रहे हवाईअड्डे के कार्यो की प्रगति पर भी चर्चा करेंगे। शाम में पटना लौटकर यहां के निर्माण कार्यो की भी समीक्षा करेंगे।

loksabha election banner

विदित हो कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई व मुंबई समेत अन्य शहरों को जोड़ने के लिए दरभंगा से विमानों की उड़ान शुरू करने की योजना है। निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। वहां 1400 वर्गमीटर के क्षेत्रफल का टर्मिनल भवन बनाया जा रहा है। बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए रन-वे विकसित किया जा रहा है। नए एप्रन बनाए जा रहे हैं। देवघर में भी इसी तरह के हवाईअड्डे का निर्माण हो रहा है। कब्जे की चपेट में कालीकेत नगर के रास्ते : दानापुर नगर परिषद के वार्ड 39 स्थित कालीकेत नगर कब्जे की चपेट में आ गया है। रास्ते में जलजमाव, ईट, गिट्टी व बालू सड़क पर गिरने से यहां के लोग परेशान हैं। एम्बुलेंस सहित अन्य वाहनों की आवाजाही में परेशानी हो रही है।

कालीकेत नगर के आरके मिश्रा ने बताया कि कई स्थानों पर सड़क 16 की जगह 12 फीट में सिमट गयी है। नाले का पानी भी रोड पर बहता है। दानापुर नप को लिखित सूचना देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

दानापुर नप के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। सड़कों पर अवैध रूप से बालू गिराने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.