Move to Jagran APP

भ्रष्‍ट महिला अफसर पर नीतीश कुमार ने दिखाई सख्‍ती, बर्खास्‍त की गई सीडीपीओ कविता कुमारी

Bihar Cabinet Decision बिहार में एक महिला अफसर पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में कैबिनेट की बैठक के दौरान सीडीपीओ कविता कुमारी को सेवा से बर्खास्‍त करने के फैसले पर मुहर लगा दी गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:26 PM (IST)
भ्रष्‍ट महिला अफसर पर नीतीश कुमार ने दिखाई सख्‍ती, बर्खास्‍त की गई सीडीपीओ कविता कुमारी
सीडीपीओ कविता कुमारी (बीच में) की फाइल फोटो। जागरण आर्काइव

पटना, जागरण टीम। Bihar Cabinet Meeting Decision: बिहार सरकार ने समाज कल्याण विभाग की एक महिला अधिकारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसका फैसला शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बिहार सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा तमाम मंत्री अपने अपने कार्यालय से शामिल हुए। इस बैठक में कुल 18 फैसले लिए गए, जिनमें एक फैसला समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) से संबंधित भी था। मंत्रिमंडल की बैठक में फैसले में रोहतास जिले के अंतर्गत डेहरी सदर की अंचल अधिकारी कविता कुमारी (CDPO Kavita Kumari Dismissed) को सेवा से बर्खास्त करने का फैसला लिया गया। कविता कुमारी बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड में भी पदस्थापित रही हैं।

loksabha election banner

कव‍िता कुमार पर लगे इस तरह के आरोप

कविता कुमारी के खिलाफ कई तरह के आरोप थे। एक सप्ताह पहले रोहतास के डीएम ने उनको बर्खास्त करने के लिए सरकार से अनुशंसा की थी। डीएम ने सरकार को लिखे अपने पत्र में कहा था कि सीडीपीओ के खिलाफ आरोप पत्र प्रपत्र क में गठित कर साक्ष्य के साथ सरकार को भेजा जा रहा है नौकरी से बर्खास्त की गई सीडीपीओ पर आरोप है कि उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई राशि इस्तेमाल में मनमानी की और वरीय अधिकारियों के निर्देश की अनदेखी की। आरोप है कि डेहरी सदर में पदस्थापना के दौरान उन्होंने सरकार से प्राप्त आवंटन के बावजूद आंगनबाड़ी केंद्रों का किराया का भुगतान नहीं किया। इसी तरह पोषाहार से संबंधित रिपोर्ट समय पर उपलब्ध नहीं कराने के कारण उनके प्रखंड में पूरक पोषाहार का भुगतान आवंटन नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.