Move to Jagran APP

सीबीएसई ने दिया अंतिम मौका, आज से रजिस्ट्रेशन में सुधार करा सकते 9वीं एवं 11वीं के परीक्षार्थी

सीबीएसई के 9वीं-11वीं के परीक्षार्थी पंजीयन में सुधार मंगलवार से सीबीएसई करवा सकते हैं। पंजीयन में सुधार का कार्यक्रम आठ से 12 दिसंबर तक चलेगा। सीबीएसई के सिटी को-ऑर्डिनेटर का कहना है कि पंजीयन में सुधार के लिए बोर्ड की ओर से यह अंतिम मौका दिया जा रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 07:04 AM (IST)
सीबीएसई ने दिया अंतिम मौका, आज से रजिस्ट्रेशन में सुधार करा सकते 9वीं एवं 11वीं के परीक्षार्थी
मंगलवार से सीबीएसई के 9वीं एवं 11वीं के परीक्षार्थी पंजीयन में सुधार करवा सकते हैं।

जागरण संवाददाता, पटना। मंगलवार से सीबीएसई के 9वीं एवं 11वीं के परीक्षार्थी पंजीयन में सुधार करवा सकते हैं। पंजीयन में सुधार का कार्यक्रम आठ से 12 दिसंबर तक चलेगा। सीबीएसई के सिटी को-ऑर्डिनेटर डॉ. राजीव रंजन सिन्हा का कहना है कि पंजीयन में सुधार के लिए बोर्ड की ओर से यह अंतिम मौका दिया जा रहा है। सीबीएसई ने स्कूल के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित करें कि सभी परीक्षार्थियों को सही-सही पंजीयन हो। मालूम हो कि सात दिसंबर को 9वीं एवं 11वीं में पंजीयन की अवधि समाप्त हो गई थी। 

loksabha election banner

कल तक फॉर्म भर सकते दसवीं के छात्र 

सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं का फॉर्म भरने वाले परीक्षार्थियों को बोर्ड की ओर से नौ दिसंबर तक अंतिम मौका दिया गया है। पाटलिपुत्र सहोदय के पूर्व कोषाध्यक्ष एके नाग का कहना है कि जो परीक्षार्थी अब तक किसी कारण से दसवीं एवं बारहवीं का फॉर्म नहीं भर पाए हैं, उन्हें बोर्ड की ओर से विशेष मौका दिया गया है। 

10 से 14 तक होगा 10वीं एवं 12वीं के फॉर्म में सुधार 

बोर्ड ने स्कूल के प्राचार्यों को यह भी निर्देश दिया है कि दसवीं एवं बारहवीं के परीक्षार्थी दस दिसंबर से फॉर्म में सुधार करवा सकते हैं। बीडी पब्लिक स्कूल के निदेशक एसबी राय का कहना है कि कई बार परीक्षार्थी फॉर्म भरने में त्रुटि कर देते हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को बोर्ड ने सुधार का मौका प्रदान किया है। बोर्ड की ओर से दस से चौदह दिसंबर तक फॉर्म में सुधार का अंतिम मौका प्रदान किया गया है।

पीयू व एनओयू ने स्थगित की आज की परीक्षाएं

पटना विश्वविद्यालय और नालंदा खुला विश्वविद्यालय के प्रशासन ने भारत बंद को लेकर मंगलवार को प्रस्तावित परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विवि की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया गया है। पीयू के डीएसडब्ल्यू प्रो. एनके झा ने बताया, आठ दिसंबर को बीए, बीएससी व बीकॉम पार्ट वन की परीक्षाएं 22 दिसंबर को होंगी। केंद्र व समय में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है। वहीं, पीजी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीएड, बीलिस, एमलिस आदि की आठ व नौ दिसंबर को प्रस्तावित परीक्षाएं क्रमश: पूर्व निर्धारित केंद्रों व समय पर 18 व 22 दिसंबर को होंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.