Move to Jagran APP

मुकदमे की पैरवी के लिए पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था दारोगा, CBI ने रंगेहाथ पकड़ा Patna News

फतुहा आरपीएफ पोस्ट में तैनात दारोगा बलवंत कुमार को सीबीआइ की टीम ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपित मुकदमे की पैरवी के लिए पांच हजार रुपये की मांग करते दबोचा गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 08:09 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 08:09 AM (IST)
मुकदमे की पैरवी के लिए पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था दारोगा, CBI ने रंगेहाथ पकड़ा Patna News
मुकदमे की पैरवी के लिए पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था दारोगा, CBI ने रंगेहाथ पकड़ा Patna News

पटना, जेएनएन। अपने कारनामे से बिहार पुलिस के एक जवान ने विभाग की किरकिरी करा दी है। पटना के फतुहा आरपीएफ पोस्ट में तैनात दारोगा बलवंत कुमार को बुधवार को घूस लेते रंगेहाथ दबोचा गया है। ये कार्रवाई सीबीआइ की टीम ने की है। दारोगा को उस वक्त पकड़ा गया जब वो एक व्यक्ति से मुकदमे की पैरवी के लिए पांच हजार रुपये घूस ले रहा था। जानकारी पर पहुंची सीबीआइ की टीम ने बलवंत कुमार को दबोच लिया।

loksabha election banner

टिकट दलाल बता पंद्रह दिन पहले किया था गिरफ्तार

घटना के संबंध में वादी के स्वजनों ने बताया कि फतुहा स्टेशन पर पूछताछ कार्यालय में संविदा पर बबलू उर्फ इकबाल तैनात था, जिसे आरपीएफ दारोगा बलवंत कुमार ने टिकट दलाल का आरोप लगाकर पंद्रह दिन पूर्व गिरफ्तार किया था।

शुरू में मांगे 25 हजार रुपये

दारोगा द्वारा गिरफ्तार करने के बाद बबलू जब जेल से छूट कर आया तब अपने मुकदमे की पैरवी के लिए अनुसंधानकर्ता दारोगा बलवंत कुमार से फिर उसकी मुलाकात की। शुरुआत में उसने पैरवी के लिए 25 हजार रुपये की मांग कर दी।

जानकारी होने पर सीबीआइ की टीम ने बिछाया जाल

दारोगा द्वारा पैसे मांगने की जानकारी वादी बबलू ने सीबीआइ की टीम को दे दी। टीम ने अपने स्तर से जांच-पड़ताल की और दारोगा बलवंत कुमार को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछा दिया। दारोगा के विषय में पूरी जानकारी हासिल की गई।

पहली किस्त लेने के दौरान हुआ गिरफ्तार

पूरे काम के लिए दारोगा बलवंत से सिलसिलेवार तरीके से पैसे लेने की व्यवस्था कर ली थी। इसके लिए किस्तों में रुपये देने की बात तय हुई थी। बुधवार को जब वादी पहली किस्त के रूप में दारोगा को पांच हजार रुपये देने आरपीएफ पोस्ट पहुंचा तब टीम के सदस्यों ने घूस लेते बलवंत कुमार को गिरफ्तार कर लिया। अब सीबीआइ की टीम आरोपित दारोगा से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.