Move to Jagran APP

By-Election in Bihar: चिराग ने कुुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर से उतारे उम्‍मीदवार, इन्‍हें बनाया प्रत्‍याशी

विधानसभा चुनाव में दोनों सीटों पर चंदन सिंह एवं अंजू देवी को चिराग पासवान ने क्रमश तारापुर एवं कुशेश्‍वरस्‍थान के लिए हेलीकाप्‍टर थमाया है। विधानसभा उपचुनाव का मामला सभी दलों के लिए साख का विषय बन गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 09:13 AM (IST)
By-Election in Bihar: चिराग ने कुुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर से उतारे उम्‍मीदवार, इन्‍हें बनाया प्रत्‍याशी
चिराग पासवान ने की उम्‍मीदवारों की घोषणा। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Assembly By-Election in Bihar: बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सांसद चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) ने भी अपने उम्मीदवारों को उतार दिया है। नई दिल्ली में बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की कोर कमेटी की बैठक में चिराग ने तारापुर से चंदन सिंह और कुशेश्वरस्थान से अंजु देवी के नाम का ऐलान कर दिया। नामांकन के लिए दोनों प्रत्याशियों को पार्टी का चुनाव चिह्न हेलीकाप्टर दे दिया गया है। पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने इसकी जानकारी दी। 

loksabha election banner

लोजपा प्रत्‍याशी रहे थे तीसरे स्‍थान पर 

उन्होंने बताया कि हमारे नेता चिराग पासवान ने पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाते हुए चुनाव लड़ाने का फैसला लिया। पासवान बिरादरी से आने वाली अंजु देवी पार्टी की दरभंगा जिला इकाई सचिव हैं। इसी तरह राजपूत बिरादरी के चंदन सिंह पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव एवं जमुई के मीडिया प्रभारी हैं। 2020 में विधानसभा चुनाव में तारापुर से लोजपा ने मीना देवी को लड़ाया था। तब वे 11,264 वोट हासिल कर तीसरे स्थान पर रही थीं। कुशेश्वरस्थान से चिराग ने पूनम कुमारी को उम्मीदवार बनाया था और वे 13,362 वोट हासिल कर तीसरे स्थान पर रही थीं। 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: उपचुनाव के नतीजे से जुड़ी है चाचा-भतीजे की साख, यही तय कर देंगे चिराग का कद

सभी प्रमुख दलों ने उतारे उम्‍मीदवार  

मालूम हो कि दोनों सीटों पर एनडीए, राजद, कांग्रेस, जाप, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और प्‍लूरल्‍स पार्टी ने भी अपने उम्‍मीदवार उतार दिए हैं। वैसे तो दोनों सीटों पर जदयू को मजबूत माना जाता है लेकिन इस बार जिस तरह से उम्‍मीदवारों की फौज खड़ी हो गई है, यहां का मुकाबल रोचक हो गया है। चिराग पासवान के लिए यह चुनाव बेहद अहम हैं। माना जाता है कि यह चुनाव उनके लिए लिटमस टेस्‍ट की तरह है। यही उनके राजनीतिक कद का पैमाना तय कर देगा। पिछले विधानसभा चुनाव में जिस तरह जदयू और लोजपा में मुकाबला हुआ था, उसको देखते हुए चिराग के लिए यह चुनाव बेहद अहम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.