बिहार बोर्ड की मैट्रिक या इंटर परीक्षा देनी है तो लेना होगा कोविड का टीका, बीमार के लिए होगी यह व्‍यवस्‍था

Bihar Board Matric Inter Exam Update बिहार बोर्ड की परीक्षा में सर्दी खांसी वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर आने पर अलग कमरे में बैठकर परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है। अगर कोई परीक्षार्थी बीमार है तो उसकी परीक्षा बाद में ली जा सकती है।

Shubh Narayan PathakPublish: Tue, 18 Jan 2022 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:07 AM (IST)
बिहार बोर्ड की मैट्रिक या इंटर परीक्षा देनी है तो लेना होगा कोविड का टीका, बीमार के लिए होगी यह व्‍यवस्‍था

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Board Inter Matric Exam:  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) द्वारा आयोजित की जाने वाली मैट्रिक (Bihar Board 10th Exam) एवं इंटर (Bihar Board 12th Exam) के सभी परीक्षार्थियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार ने भी अब टीकाकरण का उम्र सीमा घटाकर 12 वर्ष कर दिया है। ऐसे में सभी मैट्रिक इंटर के परीक्षार्थी टीकाकरण के दायरे में आसानी से आ जाएंगे।

प्रायोगिक परीक्षा में बारी - बारी से बुलाए जा रहे छात्र

कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए फिलहाल सरकार ने स्कूल को बंद कर दिया है। ऐसे में स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेज चल रही है। बोर्ड की ओर से इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जा रही हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों में परीक्षा लेने का प्रविधान किया गया है । 1 दिन में 50% परीक्षार्थियों को ही बुलाया जा रहा है । फिलहाल मैट्रिक का क्लास बंद है और परीक्षाएं भी नहीं हो रही है ऐसे में मैट्रिक के परीक्षार्थियों को घर पर ही रहना है।

सर्दी- खांसी वालों को मिल सकता है अलग कमरा

जहां तक सर्दी खांसी वाले परीक्षार्थियों की बात है तो उन्हें परीक्षा केंद्र पर आने पर अलग कमरे में बैठकर परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है । स्कूलों के प्राचार्यो का कहना है कि अगर कोई परीक्षार्थी बीमार है तो उसकी परीक्षा बाद में ली जा सकती है। इसमें घबराने की जरूरत नहीं है। इंटर की परीक्षा 20 जनवरी तक लेने का प्रविधान किया गया है।

20 से 22 तक मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा 20 से 22 जनवरी के बीच होगी। इसके लिए बोर्ड की ओर से तैयारी की जा रही है । सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सामग्री भेज दी गई है। इंटर की सैद्धांतिक परीक्षा पहली फरवरी से शुरू होनी है।

Edited By Shubh Narayan Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम