Move to Jagran APP

अजब-गजब: बारात लेकर दूल्‍हे के घर पहुंची दुल्‍हन, बोली- चल अब कर शादी, जानिए मामला

बिहार के सारण जिला में एक अनोखी शादी हुई। दूल्‍हा जब नाराज होकर दुल्‍हन के घर से बारात लेकरलौट गया तो दुल्‍हन को गुस्‍सा आ गया। फिर उसने जो किया वह जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 08:32 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 08:24 AM (IST)
अजब-गजब: बारात लेकर दूल्‍हे के घर पहुंची दुल्‍हन, बोली- चल अब कर शादी, जानिए मामला
अजब-गजब: बारात लेकर दूल्‍हे के घर पहुंची दुल्‍हन, बोली- चल अब कर शादी, जानिए मामला

सारण [जेएनएन]। पूरे तामझाम के साथ दुल्‍हन के घर बारात पहुंची, लेकिन वहां दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इसके बाद दूल्हे समेत सभी बराती भाग निकले। इससे दुल्हन भी नाराज हो गई। उसने बड़ा फैसला ले लिया। वह खुद ही बरात लेकर दूल्‍हे के घर पहुंच गई और दूल्‍हे से बोली कि अब शादी करो। फिर हाई वोल्‍टेज ड्रामा तो होना ही था। अंतत: समाजिक पहल पर बीती रात दोनों की मंदिर में शादी हुई। घटना बिहार के सारण जिले की है।

loksabha election banner

मारपीट के बार भाग गया दूल्‍हा

सारण के मांझी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी मदन प्रसाद के पुत्र की बरात रिविलगंज थाना क्षेत्र के भादपा गांव में बृजनंदन प्रसाद के घर गई थी। द्वार पूजा के दौरान डांस में फरमाइशी गीत बजाने के लिए बारातियों व स्‍थानीय ग्रामीणों में मारपीट शुरू हो गई।

मारपीट के दौरान दूल्‍हा के भाई की भी पिटाई कर दी गई। इससे नाराज दूल्हे सहित सभी बाराती वापस लौट गए। इससे दुल्‍हन पक्ष परेशान हो गया। दोनों पक्षों के रिश्तेदारों के मान-मनौव्‍वल व समाजिक पहल के बाद भी दूल्‍हा बारात लेकर आने को तैयार नहीं हुआ।

बारात लेकर पहुंच गई दुल्‍हन

इस बातकी जानकारी जब दुल्हन पार्वती को हुई तो वह खुद ही घरवालों के साथ दूल्हे के घर पहुंच गई। दूल्‍हन के बारात लेकर दूल्‍हा के घर पहुंच जाने की बात जंगल की आग की तरह फैल गई। दुल्‍हन ने वहीं धरना दे दिया। थोड़ी देर में ही वहां भारी भीड़ इकट्ठी हो गई।

फिर, दूल्‍हा के घर के सामने दुल्‍हन के इस हाइ-वोल्‍टेज ड्रामा का अंत कराने के लिए समाजिक पहल हुई। इसके बाद गांव के श्रीराम जानकी मंदिर में दोनों की शादी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.