Move to Jagran APP

बीपीएससी ने जारी किया अनुमंडल कृषि पदाधिकारी का रिजल्ट, यहां देखें सफल अभ्यर्थियों के नाम

बीपीएससी ने बिहार कृषि सेवा कोटि-1 के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी उप परियोजना निदेशक आत्मा सहायक निदेशक के कुल 235 पदों पर नियुक्ति के लिए फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट https//www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा सकते हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 07:18 PM (IST)
बीपीएससी ने जारी किया अनुमंडल कृषि पदाधिकारी का रिजल्ट, यहां देखें सफल अभ्यर्थियों के नाम
बीपीएससी ने अनुमंडल कृषि पदाधिकारी का रिजल्ट घोषित कर दिया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : BPSC Result 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शुक्रवार को बिहार कृषि सेवा कोटि-1 के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, उप परियोजना निदेशक, आत्मा सहायक निदेशक के कुल 235 पदों पर नियुक्ति के लिए फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सात नवंबर, 2019 को लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था, जिसमें 603 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। न्यायालय ने छह अक्टूबर, 2021 को रिजल्ट प्रकाशन से रोक हटाते हुए नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था। इसके बाद 22 से 28 नवंबर तक साक्षात्कार का आयोजन किया गया। परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक भी कर सकते हैं। 

prime article banner

दिव्यांग अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता के कारण सीटें रिक्त

अंतिम मेधा सूची में 231 अभ्यर्थी शामिल हैं। चार दिव्यांग अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता के कारण सीटें रिक्त रह गईं। सामान्य कोटि की 103 सीटों पर 99 की सफल घोषित किए गए हैं। वहीं, अनुसूचित जाति की 38, अनुसूचित जनजाति की चार, अत्यंत पिछड़ा वर्ग की 52, पिछड़ा वर्ग की 27, पिछड़े वर्ग की महिला की 11 सीटों पर चयन किया गया है। 

24 हजार 125 अभ्यर्थी सफल घोषित किए

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कोविड की विपरीत परिस्थितियों में भी आयोग विभिन्न परीक्षाओं एवं साक्षात्कार को आयोजन पूरी एहतियात के साथ किया। कुल 24 हजार 125 अभ्यर्थी सफल घोषित किए। प्रारंभिक परीक्षाओं में सफल अभ्यर्थियों की संख्या 15 हजार 371 एवं लिखित परीक्षाओं में पांच हजार 343 हैं। तीन हजार 411 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित हुए हैं। परीक्षा में सफल छात्र अपना परिणाम देखने के लिए बीपीएससी की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा सकते हैं। वहीं पीडीएफ फारमेट में रिजल्ट देखने के लिए छात्र यहां क्लिक भी कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.