Move to Jagran APP

BPSC Jobs: बिहार सरकार में अधिकारी बनने का मौका, बीपीएससी के जरिये बहाली प्रक्रिया शुरू

Government Jobs in Bihar बिहार सरकार के सूचना विभाग में बहाल होंगे 31 जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी की अधिसूचना 16 फरवरी से भरे जाएंगे आवेदन यहां जानें आवेदन का तरीका और अन्‍य जरूरी बातें

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 06:51 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 06:20 AM (IST)
BPSC Jobs: बिहार सरकार में अधिकारी बनने का मौका, बीपीएससी के जरिये बहाली प्रक्रिया शुरू
बिहार में सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका

पटना, जागरण संवाददाता। BPSC Job News Alert: बिहार में सरकारी नौकरी (Government Jobs in Bihar) करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) ने राज्‍य सरकार (Bihar Government) के सूचना विभाग (Public Relation department) में अधिकारी स्‍तर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विभाग के अंतर्गत 31 सहायक निदेशक सह जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारियों (assistant director cum district public relation officer) की नियुक्ति होगी। इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने अधिसूचना जारी कर दी है। यहां आप नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी हर जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

ऑनलाइन रहेगी आवेदन करने की प्रक्रिया

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नियंत्रणाधीन सहायक निदेशक सह जिला जन संपर्क पदाधिकारी के खाली 31 पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। आवेदन 16 फरवरी से भरे जाएंगे, इसके लिए 12 मार्च अंतिम तिथि निर्धारित है।

आरक्षण के मुताबिक किस कोटि के लिए कितनी सीटें

बीपीएससी की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें 10 पद सामान्य कोटि के उम्‍मीदवारों के लिए है। महिलाओं के लिए चार पद, आर्थिक रूप से कमजोर के लिए तीन व महिलाओं के लिए एक, एससी-एसटी के लिए सात एवं महिलाओं के लिए दो, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए सात एवं इसके महिलाओं के लिए एक पिछड़ा वर्ग के लिए तीन व इस वर्ग की महिलाओं के लिए एक पद आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्‍यता के बारे में भी जान लें

आवेदन के लिए स्नातक के साथ मान्यता प्राप्त विवि से पत्रकारिता-मास कम्युनिकेशन की डिग्री होना अनिवार्य है। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी आप http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-02-12-02.pdf जाकर हासिल कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-02-12-03.pdf पर दिए गए सभी निर्देशों को एक बार ठीक से जरूर पढ़ लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.