Move to Jagran APP

BPSC सहायक अभियंता की परीक्षा स्थगित, GNM-ANM का दस से होने वाला Exam हो सकता है रद

बीपीएससी ने कोरोना संक्रमण और परीक्षा केंद्रों के कंटेंनमेंट जोन में आने से सहायक अभियंता की परीक्षा स्थगित कर दी है। वहीं जीएनएम-एएनएम परीक्षा भी स्थगित हो सकती है। जानें-

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:48 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:48 AM (IST)
BPSC सहायक अभियंता की परीक्षा स्थगित, GNM-ANM का दस से होने वाला Exam हो सकता है रद
BPSC सहायक अभियंता की परीक्षा स्थगित, GNM-ANM का दस से होने वाला Exam हो सकता है रद

पटना, जेएनएन। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना और परीक्षा केंद्रों के कंटेंनमेंट जोन में आने के कारण सहायक अभियंता की परीक्षा स्थगित कर दी है। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सहायक अभियंता असैनिक की 13 और 14 जुलाई तथा विज्ञापन संख्या 02/2019, 03/2019 व 4/2019 के अंतर्गत सहायक अभियंता (विद्युत, असैनिक व यांत्रिक) की 16 और 17 जुलाई को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई है। उक्त परीक्षाओं के आयोजन की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को वेबसाइट के संपर्क में रहने की सलाह दी है।

loksabha election banner

जीएनएम-एएनएम की दस से होने वाली परीक्षा हो सकती स्थगित

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए एएनएम (ऑक्जलरी नर्सिंग मिडवाइफरी) और जीएनएम (जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी) की दस जुलाई से प्रस्तावित परीक्षा रद हो सकती है। पीएमसीएच के अधीक्षक ने परीक्षा आयोजित कराने में असमर्थता जता दी है। उन्होंने इस बाबत स्वास्थ्य विभाग को पत्र भी लिख दिया है। डॉ. बिमल कारक ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में वह परीक्षा नहीं करा सकते हैं। बताते चलें कि एनएमसीएच, एम्स, आइजीआइएमएस, आयुर्वेदिक कॉलेज, पीएचआइ आदि 11 केंद्रों में 10 से 18 जुलाई तक दो-दो पाली में परीक्षा होनी है। प्रदेश भर की 17 हजार छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होंगी। बताते चलें कि 24 जून को जिस दिन परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। उस समय दैनिक जागरण ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए निर्णय को गैरजिम्मेदाराना करार दिया था।

सत्र नियमित करने का दिया था तर्क

निदेशक प्रमुख ने दो साल विलंब से चल रहे सत्र को नियमित करने का तर्क देकर यह निर्णय लिया था। उनका कहना था कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजेशन, पल्स ऑक्सीमीटर और इंफ्रारेड थर्मामीटर से बुखार देखने की व्यवस्था होगी। छात्राओं के रहने व खाने-पीने की व्यवस्था संबंधित परीक्षा केंद्र द्वारा की जानी थी। हालांकि, जो छात्राएं पति व बच्चों के साथ परीक्षा देने आने आती हैं, उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं करने की बात कही गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.