Move to Jagran APP

BPSC 64th Exam Result Date: BPSC 64वीं का परिणाम जल्‍द आने की उम्‍मीद, दो परीक्षाएं होंगी स्थगित

BPSC 64th Exam Result Date बीपीएससी की ओर से 64वीं फाइनल परिणाम अब बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिनों के भीतर आएगा। वहीं मई महीने में संभावित 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा और जून में संभावित 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा स्थगित करने पर निर्णय लिया जा सकता है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 09:26 AM (IST)
BPSC 64th Exam Result Date: BPSC 64वीं का परिणाम जल्‍द आने की उम्‍मीद, दो परीक्षाएं होंगी स्थगित
बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिन बाद आएगा BPSC 64वीं का परिणाम। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 64वीं बीपीएससी की फाइनल परीक्षा का परिणाम अब बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिनों के भीतर आएगा। इस बाबत आयोग की ओर से तैयारी तेजी से की जा रही है। बताया जाता है कि 1460 पदों के लिए 64वीं बीपीएससी के साक्षात्कार की प्रक्रिया इसी साल फरवरी महीने में सपन्न हुई है। इसमें एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र पर सवाल उठाया गया था। इसके बाद आयोग की ओर से सभी का मेडिकल पीएमसीएच में कराया गया। जहां से जांच के लिए कुछ अभ्यर्थियों को आइजीआइएमएस भेजा गया था।

loksabha election banner

आइजीआइएमएस में सभी का मेडिकल होने के बाद रिपोर्ट पीएमसीएच को भेजी गई। जहां से पीएमसीएच ने अब मेडिकल रिपोर्ट बीपीएससी को भेज दी है। अब लॉकडाउन खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों का परिणाम 10 दिनों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। वहीं मई महीने में संभावित 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा और जून में संभावित 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा स्थगित करने पर निर्णय लिया जा सकता है। 

स्थगित होगी न्यायिक सेवा की मेंस व 66वीं का मुख्य परीक्षा

कोरोना वायरस संक्रमण का रेशियो लगातार बढ़ रहा है। इसके कारण राजधानी के अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है। संक्रमण का दायरा अब गांव की ओर भी तेजी से बढ़ रहा है। इसको देखते हुए अब मई महीने में संभावित 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा और जून में संभावित 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा स्थगित करने पर निर्णय लिया जा सकता है। इस बाबत आयोग की ओर से जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में लगभग दो सौ से अधिक न्यायिक अधिकारी की नियुक्ति की जानी है। जबकि 66वीं मुख्य परीक्षा के माध्यम से लगभग एक दर्जन अधिकारी वर्ग के पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया होनी है। अब कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा देखते हुए अब अगले आदेश तक परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.