Move to Jagran APP

शादी के लिए लड़की नहीं आई पसंद तो युवक ने खून लगा जारी कर दी मौत की फर्जी तस्वीर, जानें

एक युवक को शादी के लिए आई लड़की की तस्वीर पसंद नहीं आई तो उसने अपनी ही मौत का ड्रामा रच दिया। जानें कैसे खुल गई उसकी पोल।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 08:07 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:07 AM (IST)
शादी के लिए लड़की नहीं आई पसंद तो युवक ने खून लगा जारी कर दी मौत की फर्जी तस्वीर, जानें
शादी के लिए लड़की नहीं आई पसंद तो युवक ने खून लगा जारी कर दी मौत की फर्जी तस्वीर, जानें

पटना, जेएनएन। राजधानी में एक युवक ने शादी से बचने के लिए अनोखी तरकीब निकाली। रिश्ते के लिए लड़की पसंद नहीं आई तो उसने शादी से बचने के लिए अपनी ही मौत का ड्रामा रच डाला। अपने दोस्त के साथ मिलकर सिर में गाढ़ा रंग लगाकर ऐसी तस्वीर खिंचाई कि देखने पर लगे कि गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई है। यह तस्वीर अपने ही मोबाइल से स्वजनों को भेज दी।

loksabha election banner

स्वजन फोटो देखकर रोने-पीटने लगे और थाने पहुंच गए। घटना की सूचना मिलने पर फतुहा के एएसपी मनीष कुमार भी थाने पहुंच गए। पुलिस छानबीन में जुट गई और चार घंटे बाद मौत का नाटक करने वाले युवक सूरज को नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर दियारा से सकुशल बरामद कर लिया गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी रची हुई कहानी से पर्दा उठा दिया।

माथे पर रंग गिरा दोस्त से खिंचवाई तस्वीर

नूरीचक निवासी सुनील ठाकुर का पुत्र सूरज फतुहा के नोहटा में परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है। 21 वर्षीय सूरज कुमार की स्वजनों ने शादी तय कर दी थी। स्वजनों का कहना है कि सूरज ने लड़की को भी देखा था और शादी के लिए हामी भरी थी। उसकी शादी दो मार्च को होनी थी। घर में शादी का माहौल था और कार्ड भी बंट चुके थे। इस बीच गुरुवार की सुबह सूरज घर से गायब हो गया। सबलपुर में एक कमरे में अपने मित्र के सहयोग से उसने अपनी हत्या का ड्रामा किया। सिर से खून निकल रही तस्वीर स्वजनों को भेजा।

फोटो भेजने के बाद महिला मित्र से की थी बात

थानाध्यक्ष मनीष कुमार को जैसे ही युवक की हत्या की तस्वीर मिली वह जांच में जुट गए। खून में गुलाबी रंग का अंश देखकर पहली नजर में ही पुलिस को संदेह हुआ। फोटो संदिग्ध लग रहा था। पुलिस ने फिर उसके मोबाइल नंबर का लोकेशन ट्रेस किया। थानेदार ने सूरज के मोबाइल पर फोन किया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर का डिटेल खंगाला तो उसकी एक महिला मित्र का नंबर मिला। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो महिला मित्र ने बताया कि सुबह ही सूरज से बात हुई थी। फिर पुलिस ने सूरज के मोबाइल से भेजे गए फोटो का समय देखा। पुलिस ने पाया कि फोटो भेजने के बाद उसने महिला मित्र से बात की है। फिर पुलिस ने दूसरे के मोबाइल नंबर से सूरज के मोबाइल नंबर पर फोन किया, जैसे ही वह फोन रिसीव किया लोकेशन मिल गया।

सीरियल देखकर रचा मौत का ड्रामा, लेकिन पकड़ा गया

सूरज ने पुलिस को बताया कि वह अभी पढ़ाई करना चाहता है लेकिन, परिजन शादी का दबाव बना रहे थे। इसी कारण उसने यह ड्रामा किया। उसने सीरियल देखकर पुलिस को गुमराह करने तथा हत्या जैसे संगीन मामले की झूठी साजिश रच दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूरज से पूछताछ की जा रही है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.