Move to Jagran APP

कुंठित हैं जदयू विधायक गोपाल मंडल, ब्राह्मणों से जल्‍द मांगें माफी, भाजपा ने दी है यह सलाह

Bihar Politics News जदयू के विधायक गोपाल मंडल के वायरल वीडियो पर भाजपा हुई हमलावर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी बोले मंडल को ब्राह्मण समाज से माफी मांगनी चाहिए कहा- गोपाल मंडल को अभी ब्राह्मण से भेंट ही नहीं हुई

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:29 AM (IST)
कुंठित हैं जदयू विधायक गोपाल मंडल, ब्राह्मणों से जल्‍द मांगें माफी, भाजपा ने दी है यह सलाह
जदयू विधायक के खिलाफ भाजपा ने खोला मोर्चा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। भागलपुर जिले के अंतर्गत गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से जीतने वाले जदयू विधायक गोपाल मंडल के वायरल वीडियो पर भाजपा ने करारा पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी और प्रदेश प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने जदयू विधायक को सख्त चेतावनी दी है। गोपाल मंडल ने कहा था कि उनके प्रचार नहीं करने के कारण ही भाजपा का प्रत्‍याशी हार गया। उन्‍होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें मंच पर नमस्‍कार नहीं किया था, इसलिए ही उन्‍होंने भाजपा के ब्राह्मण प्रत्‍याशी के पक्ष में प्रचार नहीं किया। उन्‍होंने यह भी कहा कि वे जिस-जिस नेता के प्रचार में गए, सभी को चुनाव में जीत हासिल हुई। कहा कि चुनाव में जीतने के लिए मसल पावर (बाहुबल) जरूरी है। दबंग प्रत्‍याशी ही चुनाव जीत सकता है।

prime article banner

अभी जदयू विधायक को ब्राह्मण से नहीं हुआ भेंट

मिथिलेश तिवारी ने कहा है कि गोपाल मंडल को ब्राह्मण से भेंट नहीं हुआ है। गोपाल मंडल को तत्काल अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। सामाजिक और संसदीय मर्यादा के विपरीत मंडल ने यह बयान दिया है। मंडल के बिगड़े बोल को  समाज  कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

जातिवादी कुंठा बताया भाजपा नेता ने

वहीं, निखिल आनंद ने कहा है कि मंडल ने जातिवादी कुंठा की अभिव्यक्ति की है। ऐसे व्यक्ति को नैतिक तौर पर कतई सही नहीं ठहरा सकते हैं। इस तरह का बयान गलत है। सामाजिक भेद पैदा करते हैं। सामाजिक न्याय के नाम पर जातिवादी भावना और सामाजिक भेद पैदा करने वाली बातें राजनीति में स्वीकार नहीं होना चाहिए। समाजवादी राजनीति करने वाले सभी दलों और लोगों को नए नेताओं के लिए सामाजिक न्याय से जुड़े सभी पहलुओं पर तत्कालीन संदर्भ में शिक्षा देने के लिए क्लास आयोजित करने चाहिए। इससे सामाजिक समरसता की भावना का प्रचार-प्रसार हो। आखिर एक सुंदर समाज सभी सामाजिक जातियों, वर्गों को मिलाकर ही बन सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK