Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: सीट बंटवारे पर नीतीश से मिले बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, सहमति पर नहीं लगी है मुहर

Bihar Assembly Election 2020 एनडीए में विधानसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर गुणा-गणित लगाने की कवायद तेज। हफ्तेभर की बिहार यात्रा पर पटना पहुंचे भूपेंद्र यादव सीएम नीतीश से मिले।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 08:39 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: सीट बंटवारे पर नीतीश से मिले बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, सहमति पर नहीं लगी है मुहर
Bihar Assembly Election 2020: सीट बंटवारे पर नीतीश से मिले बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, सहमति पर नहीं लगी है मुहर

पटना, राज्य ब्यूरो। एनडीए में विधानसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर गुणा-गणित लगाने की कवायद तेज हो गई है। हफ्तेभर की बिहार यात्रा पर पटना पहुंचे बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी उपस्थित रहे। बता दें कि बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव एक सप्‍ताह तक राज्‍य में क्षेत्रीय बैठक करेंगे। वे पहले चरण में तिरहुत प्रमंडल में पार्टी पदाधिकारियों से रायशुमारी करेंगे। इसके बाद सीमांचल का जायजा लेंगे।  

prime article banner

बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान विधानसभा चुनाव और राज्यपाल कोटे की विधान परिषद सीट बंटवारे पर चर्चा हुई। हालांकि अंतिम रूप से कोई सहमति नहीं बन पाई है। उन्‍होंने ने मुख्यमंत्री से राज्यपाल मनोनयन वाली सीटों पर भी शीघ्र ही मनोनयन की प्रक्रिया पूरी कराने का आग्रह किया। राज्‍यपाल के मनोनयन विधान परिषद की 12 सीटें भरी जानी हैं। 

बता दें कि बिहार आने से महज तीन दिन पहले ही दिल्ली में भूपेंद्र यादव ने बिहार में राजग के तीसरे सहयोगी दल लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच भी सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई थी। दरअसल, इन दिनों लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान अंदर ही अंदर नीतीश सरकार से नाराज चल रहे हैं। खुलकर तो कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन संकेत से उनकी नाराजगी समझी जा सकती है। जिसे लेकर बिहार के राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। 

दरअसल, बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह एक्टिव मोड में आ गई है। अब वह समय गंवाना नहीं चाहती है। इसी को लेकर बीजेपी के वरीय पदाधिकारी वर्चुअल रैली, मीटिंग से लेकर वीडियो कॉन्‍फ्रेेंसिंग से बैठक को लगातार अंजाम दे रहे हैं। इसी नंबवर में चुनाव होने की उम्‍मीद है। 

इसे भी पढ़ें: Bihar Assembly Election News: बिहार में सीटों को लेकर जदयू-बीजेपी में फंस सकता पेच, कुर्बानी से तय होगी दोस्‍ती

इसे भी पढ़ें : Bihar Election News 2020: विधानसभा चुनाव को लेकर नब्ज टटोलने बिहार पहुंचे भूपेंद्र यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.