Move to Jagran APP

बिहार: एनडीए सरकार में कानून-व्‍यवस्‍था पर फिर बोली बीजेपी, दरभंगा में करोड़ों की लूट पर उठाए सवाल

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी के नेता कानून-व्‍यवस्‍था का सवाल उठा रहे हैं। कुछ दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष ने ऐसा बयान दिया था। बुधवार को दरभंगा के बीजेपी विधायक ने करोड़ों की लूट के मामले में पुलिस लापरवाही की बात कही।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 10:03 PM (IST)
बिहार: एनडीए सरकार में कानून-व्‍यवस्‍था पर फिर बोली बीजेपी, दरभंगा में करोड़ों की लूट पर उठाए सवाल
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Politics बिहार में अपराधी बेलगाम हैं और यहां कानून व्‍यवस्‍था (Law and Order) में सुधार की जरूरत है। यह विपक्ष (Opposition) का आरोप नहीं, सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं की राय है। हाल ही में बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने पूर्वी चंपारण के हालात के बहाने कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए थे। बुधवार को दरभंगा में स्‍वर्ण व्‍यवसायी से करीब सात करोड़ के गहनों की लूट के बाद बीजेपी के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी की बातों से भी पुलिस पर सवाल उठे हैं। दरभंगा में लूट की चर्चा के बीच बुधवार को ही गया में भी लूट की बड़ी वारदात हो गई है।

loksabha election banner

दरभंगा में दिनदहाड़े करोड़ों के गहनों की लूट

बुधवार को दरभंगा के बड़ा बाजार में एक स्‍वर्ण दुकान दगरू सेठ ज्वेलर्स की इकाई अलंकार ज्वेलर्स से करीब 10 अपराधियों ने पिस्‍टल की नाेंक पर करीब सात करोड़ के गहने लूट लिए और आराम से चलते बने। इस दौरान उन्‍होंने जमकर फायरिंग भी की। घटना के बाद अपराधी कुछ दूर तक पैदल भागे, फिर बताया जाता है कि वे बाइक से फरार हो गए। खास बात यह है कि जहां घटना हुई, वहां से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर पुलिस तैनात रहती है, लेकिन घटनास्‍थल पर उसके पहुंचने में आधे घंटे से अधिक का वक्‍त लग गया।

बीजेपी विधायक ने पुलिस पर उठाए सवाल

पास में पुलिस की मौजूदगी और थाने के रहने के बावजूद इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे अपराधियों के भाग जाने पर पुलिस व्‍यवस्‍था कटघरे में हैं। खास बात यह है कि पुलिस कार्रवाई पर सवाल बीजेपी के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी ने उठाया है। विधायक संजय सरावगी माना कि पुलिस पास में रहने के बावजूद विलंब से पहुंची। उन्‍होंने यह भी कहा कि अपराधी उनके घर के पास से ही गोलीबारी करते भागे। विधायक ने इस घटना को कानून-व्‍यवस्‍था का बड़ा मामला बताया।

बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष उठा चुके कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल

इसके पहले बीते शुक्रवार को भी बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने  कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर चिंता व्‍यक्‍त की थी। शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेतिया से पटना आने के दौरान पूर्वी चंपारण के सेमरा में सड़क जाम में फंसे बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष को पता चला कि वहां चोरियां रोकने के बदले तुरकौलिया पुलिस शिकायत करने पर गांव वालों को ही गिरफ्तार करने की धमकी देती है। अपने फेसबुक वॉल पर घटना की जानकारी देते हुए डॉ. संजय जायसवाल ने पूर्वी चंपारण के थानों में अव्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। उन्‍होंने पटना में पुलिस महानिदेशक (DGP) को पूर्वी चंपारण की कानून व्यवस्था की जानकारी देने की भी बात कही।

जेडीयू ने कही ये बात

दरभंगा की घटना पर बीजेपी विधायक के बयान के बाद जेडीयू की प्रतिक्रिया भी आई है। जेडीयू विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा है कि बिहार में कानून का राज है और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कानून-व्‍यवस्‍था से कोई समझौता नहीं करते। इस मामले में भी अपराधी पकड़े जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.