Move to Jagran APP

पुडुचेरी के खिलाफ बिहार का संघर्ष जारी

रणजी ट्रॉफी तेज गेंदबाज विवेक ने लिए पांच विकेट पर मेजबान बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी ज

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:53 PM (IST)
पुडुचेरी के खिलाफ बिहार का संघर्ष जारी

रणजी ट्रॉफी : तेज गेंदबाज विवेक ने लिए पांच विकेट पर मेजबान बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पटना : मोइनुल हक स्टेडियम में पुडुचेरी के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार की टीम पारी की हार बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। दूसरे दिन मंगलवार को दिन का खेल खत्म होने तक बिहार ने दूसरी पारी में 61 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं और पारी की हार टालने के लिए अब भी उसे 66 रनों की दरकार है। मेजबान टीम पहली पारी में 173 रनों पर सिमट गई थी, जवाब में पुडुचेरी ने 300 रन बनाए और 127 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली। मेहमान टीम की पारी का मुख्य आकर्षण पारस डोगरा (70 रन) और आसीथ (50 रन) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी रहा। बिहार की ओर से तेज गेंदबाज विवेक कुमार ने पांच विकेट लिए, लेकिन उनकी मेहनत पर मेजबान बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी कर पानी फेर दिया।

लय में दिखे अमन : दूसरे दिन पुडुचेरी ने बिना विकेट खोए 62 रन से आगे खेलना शुरू किया। अभी स्कोर में तीन रन जुड़े थे कि कप्तान आशुतोष अमन ने बिहार को पहली सफलता आनंद (41 रन) के रूप में दिलाई। काफी दिनों के बाद लय में दिख रहे अमन ने बिहार को दूसरी सफलता केबी अरुण कार्तिक (3 रन) को आउट कर दिलाई। इसके बाद एस कार्तिक और पारस डोगरा ने पारी को संभाला और 41 रनों की साझेदारी की। एस कार्तिक (41 रन) का विकेट भी आशुतोष अमन के खाते में गया।

शिवम ने किया प्रभावित : पिछले दिनों आलोचना का शिकार हुए स्पिनर शिवम कुमार ने अपने पहले रणजी मैच में रोहित डी को 20 रन पर आउट कर दिखाया कि वह इस मुकाम पर मेहनत के बल पर आए हैं। हालांकि इसके बाद पारस डोगरा के 74 गेंद में नौ चौकों व दो छक्कों की मदद से 70 रन और असीथ के 50 रन के बल पर पुडुचेरी की टीम 79.3 ओवर में 300 रन बनाने में कामयाब रही।

पुडुचेरी के अन्य बल्लेबाजों में रोहित ने 20, एस सुरेश कुमार ने 27, फाबिद अहमद ने 17, सागर उदेशी ने 19 रन बनाए। बिहार की ओर से विवेक कुमार ने 19 ओवर में 51 रन देकर पाच, आशुतोष अमन ने 25.3 ओवर में 84 रन देकर चार, शिवम कुमार ने 12 ओवर में 61 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

जल्दबाजी में दिखे मेजबान बल्लेबाज : 127 रनों से पीछे होने के बाद बिहार के बल्लेबाज दूसरी पारी में दबाव में दिखे और जल्दबाजी दिखाकर विकेट गंवाते चले गए। पिछले साल सिक्किम के खिलाफ दोहरा शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज इंद्रजीत से बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन वे खाता भी नहीं खोल सके। कुमार निशांत (18), बाबुल कुमार (9), उप कप्तान रहमत उल्लाह (14 रन) ने भी घुटने टेककर बिहार को मझधार पर छोड़ दिया है। पहली पारी में विकेट के लिए तरसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर विनय कुमार ने 9 ओवर में 26 रन देकर दो, फाबिद अहमद और सागर उदेशी 1-1 विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.