Move to Jagran APP

बिहार: महिलाएं हिम्‍मत कर मदद को पहुंच रही थाने, हिंसा के खिलाफ इन दो महिलाओं की हिम्‍मत की देनी पड़ेगी दाद

अ‍ब युवतियां और महिलाएं हिम्‍मत कर मदद के लिए थाना पहुंच रही हैं। बक्‍सर जिला के डुमरांव में मां-बाप से मरहूम युवती ज्योति कुमारी ने एसडीओ कार्यालय पहुंचकर भरण पोषण के लिए गुहार लगाई। वहीं छपरा में पुलिस थाना में मदद नहीं मिलने पर महिला ने एसपी से शिकायत की

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 11:37 AM (IST)
बिहार: महिलाएं हिम्‍मत कर मदद को पहुंच रही थाने, हिंसा के खिलाफ इन दो महिलाओं की हिम्‍मत की देनी पड़ेगी दाद
डरने की बजाय महिलाएं दिखा रही हिम्‍मत, सांकेतिक तस्‍वीर।

डुमरांव(बक्सर)/ छपरा, जागरण टीम। अ‍ब युवतियां और महिलाएं हिम्‍मत कर मदद के लिए थाना पहुंच रही हैं। बक्‍सर जिला के डुमरांव में मां-बाप से मरहूम युवती ज्योति कुमारी ने एसडीओ कार्यालय पहुंचकर भरण पोषण के लिए गुहार लगाई है। वहीं छपरा में पुलिस थाना में मदद नहीं मिलने पर महिला ने एसपी से शिकायत की है। पीडि़त युवती ने एसडीओ के नाम सौंपे गए आवेदन में अपनी आप बीती का जिक्र करते हुए कहा है कि उसकी मां जयंती देवी का निधन करीब 16 साल पहले चुका है। चार बहनों में दो बहन की शादी हो चुकी है। पिता शिवजी राय मंदबुद्धि के हैं।

loksabha election banner

दादा रामायण राय उम्रदराज हो जाने से कान से कम सुनते हैं। मौजूद पैतृक संपति पर चचेरा बाबा रामायण राय के पुत्र वशिष्ठ राय की कुदृष्टि बनी हुई है। पैतृक संपति हड़पनें की नियत से दोनों बहनों को प्रताडि़त करते हैं। बाबा को बहला फुसलाकर जमीन जायदाद अपने नाम कराने के लिए तरह-तरह के षंडयत्र रच रहे हैं और खुलेआम दोनों बहनों को घर छोड़कर चले जाने की बातें कहते हैं। दोनों बहनों (हमलोगो) को भोजन, कपड़ा एवं इलाज के लिए कोई मदद नहीं करते हैं। फरियादी युवती ने  आगे आवेदन में कहा है कि दोनों कुआंरी बहनों की देख रेख करने वाला कोई नहीं है बल्कि रिश्ते में मामा जी एवं दो बहनोई मदद करते हैं। इस हालत में भरण पोषण की व्यवस्था कराने की कृपा की जाए।

पड़ोसी की प्रताडऩा से परेशान महिला ने एसपी से गुहार लगाई

छपरा जिला के डोरीगंज में दबंग पड़ोसी से प्रताडि़त एक महिला मदद की गुहार लेकर थाने पहुंची तो शिकायत दर्ज करने के बजाय पुलिस ने पहले ही महिला की शिकायत को झूठा करार दे दिया और कहा कि तुम किसी के बहकावे मे आकर झूठा मुकदमा दायर कराने आई हो । इससे परेशान व निराश महिला ने मंगलवार को एसपी से गुहार लगाया । एसपी को दिए आवेदन में उसने मामले की जांच तथा उचित कार्रवाई करने की मांग की है । पीडि़ता डोरीगंज थानाक्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी शत्रुघ्न राय की पत्नी सुनिता देवी ने एसपी को दिए आवेदन मे बताया है कि वह अपने तीन नाबालिग पुत्रियों व दो पुत्रों के साथ पिछले छह माह से एक पुराना घर खरीद कर रह रही है । उसके पति प्रयागराज जंक्‍शन पर कुली का काम करते हैं। गोपालपुर गांव मे उसके घर में पड़ोसी सुदीश राय एवं मेहरौली कोरियाटोला निवासी उनके बहनोई अनिल राय तथा अन्य द्वारा उसे अकारण परेशान किया जाता है । आरोपित उसके घर पर गंदा मल व किसी जानवर का मांस फेंक कर परेशान कर रहे है जिसका विरोध करने पर आरोपित उसके घर मे घुस मारपीट भी करते हैं। इधर 06 जून को भी उसके घर पर हमला बोल तोड़ फोड़ किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.