Move to Jagran APP

Bihar Weather Forecast: अगले दो-तीन दिनों तक बिहार के आसमान में दिखेंगे बादल, सुबह-शाम जारी रहेगी सिहरन

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण बिहार की आकाश में आंशिक रूप से बादल दिखाई पड़ रहे हैं। तीन दिनों के बाद राज्य का आकाश फिर से एक बार साफ हो जाएगा और अच्छी धूप निकलने की उम्मीद है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:17 AM (IST)
Bihar Weather Forecast: अगले दो-तीन दिनों तक बिहार के आसमान में दिखेंगे बादल, सुबह-शाम जारी रहेगी सिहरन
बिहार के आसमान में दिख रहे हल्‍के बादल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी में रविवार की सुबह धूप-छांव का खेल जारी रहा। वातावरण में सिहरन भी बनी रही। इसके बावजूद काफी लोग राजधानी के पार्क एवं मैदानों में निकले। सड़कों पर भी काफी भीड़-भाड़ रही। बच्चों ने तो मैदानों में जमकर धमाल मचाया। बिछड़ने के बाद वातावरण में अच्छी धूप निकलने की उम्मीद है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना है कि राजधानी समेत पूरे राज्य के आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। इस तरह की स्थिति अगले 3 दिनों तक बनी रहेगी।

loksabha election banner

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण बिहार की आकाश में आंशिक रूप से बादल दिखाई पड़ रहे हैं। तीन दिनों के बाद राज्य का आकाश फिर से एक बार साफ हो जाएगा और अच्छी धूप निकलने की उम्मीद है। फिलहाल प्रदेश में बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य के आकाश में अभी बादलों का आना जाना लगा रहेगा। धीरे-धीरे राज्य का आकाश साफ होगा। इसके बाद अच्छी धूप निकलने लगेगी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में फिलहाल काफी उथल-पुथल चल रही है। शीत ऋतु समाप्त होने की ओर है । ऐसे में मानव स्वास्थ्य भी प्रभावित हो रहा है। फिलहाल लोगों को स्वास्थ्य के प्रति काफी सतर्क रहने की जरूरत है। पीएमसीएच के हार्ट रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक कुमार का कहना है कि वर्तमान में मौसम में जिस तरह तेजी से बदलाव हो रहा है ऐसे में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति अत्यंत सावधान रहने की जरूरत है ।

खासकर बीपी शुगर के मरीजों को फिलहाल नियमित दवाओं का सेवन करते रहने की जरूरत है। घर से निकलते वक्त भी जेब में बीपी की दवा अवश्य रखें। जहां भी असुविधाजनक महसूस हो वहां दवाओं का सेवन अवश्य करें। देर रात तक खुले में रहना भी बुजुर्गों को नुकसानदायक साबित हो सकता है। फिलहाल शादी एवं पार्टी का मौसम है। ऐसे में बुजुर्गों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है। सूर्यास्त के बाद अधिक देर तक खुले आकाश के नीचे ना रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.