Move to Jagran APP

Bihar Weather Forecast: बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात के आसार, विभाग ने किया अलर्ट

बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है। लेकिन राजधानी और आसपास के इलाके में फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी होगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 06:57 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 07:01 AM (IST)
Bihar Weather Forecast: बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात के आसार, विभाग ने किया अलर्ट
आसमान में छाए रह सकते हैं बादल। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी और आसपास के इलाके में अभी तीन दिनों तक उमस भरी गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। हालांकि राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में अगले 24 घंटे में हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्‍तर एवं दक्षिण बिहार के जिलों में मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश, मेघगर्जन व बिजली चमकने के आसार हैं। इसके लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण के अलावा सीतामढ़ी, औरंगाबाद, गया और मधुबनी जिले में हल्‍की बारिश, मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना जताई है। वज्रपात की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

loksabha election banner

उमड़ते-घुमड़ते रहे बादल लेकिन बरसे नहीं 

बारिश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा मोतिहारी में 107 मि‍मी, जबकि बगहा में 66 मिमी दर्ज की गई। मंगलवार देर रात पटना में भी बूंदाबांदी हुई थी। उस दौरान नौ मिमी बारिश हुई। बुधवार को दिनभर उमस की स्थिति रही। आसपास में बादल उमड़ते-घुमड़ते रहे लेकिन बारिश की स्थिति नहीं बनी। अगले 24 घंटे में बारिश के लिए स्थितियां अनुकूल हैं। वहीं 48 घंटों में पटना समेत अन्‍य जगहों पर मौसम में खास परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं। अभी उमस की स्थिति को झेलना ही होगा। 

पंखे और कूलर की हवा भी नहीं दे रही राहत 

उमस (Humidity) की वजह से लोगों को पंखे और कूलर की हवा से भी राहत नहीं मिल पा रही है। उनका कहना है कि पसीना चलता नहीं, शरीर में चिपचिपाहट की स्थिति रहती है। दिन में कई बार नहाने का भी कोई फायदा नहीं मिलता। जब धूप निकलती है वह इतनी तेज होती है कि शरीर में जलन का अहसास होता है। लोगों की नींद पूरी नहीं हो पा रही है। इस कारण से उनकी दिनचर्या प्रभावित हो रही है। 

जिले और तापमान 

  • गया 35 सेंटीग्रेड 
  • भागलपुर 36.2
  • पटना 33.8 
  • पूर्णि‍या 34.3 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.