Move to Jagran APP

Bihar Weather: बिहार के कुछ हिस्‍सों में तेज हवा और वज्रपात की आशंका, बारिश का हाल भी जानिए

Bihar Weather Today राष्‍ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन फिलहाल मध्‍य भारत से गुजर रही है जो अगले कुछ दिनों में दक्षिण की ओर शिफ्ट होने की उम्‍मीद है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून की हलचल सामान्‍य है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 07:15 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार के कुछ हिस्‍सों में तेज हवा और वज्रपात की आशंका, बारिश का हाल भी जानिए
बिहार में मानसून का असर कम होने से बढ़ी उमस और गर्मी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Weather Forecast: राष्‍ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन फिलहाल मध्‍य भारत से गुजर रही है, जो अगले कुछ दिनों में दक्षिण की ओर शिफ्ट होने की उम्‍मीद है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून की हलचल सामान्‍य है। फिलहाल मानसून का असर कम होने से बिहार में बारिश का सिलसिला थोड़ा कम हुआ है, लेकिन यह पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। अगले कुछ घंटों में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। इससे आसपास के इलाकों में बारिश होगी। बिहार (Bihar Weather Today) के कुछ हिस्‍सों में आज हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में तेज हवाएं के साथ वज्रपात की भी आशंका है।

loksabha election banner

राज्‍य में उमस के साथ सताएगी गर्मी

बिहार में अगले 13 सितंबर तक उमस के साथ गर्मी सताती रहेगी। शनिवार से बारिश की संभावना भी कम रहेगी। स्‍थानीय कारणों से कही-कही हल्‍की बारिश हो सकती है। राज्‍य में मानसून अब आखिरी दौर में चल रहा है। वैसे तो मानसून का असर राज्‍य में लगभग खत्‍म हो चला है, लेकिन मध्‍य भारत में इसके सक्रिय होने के कारण राज्‍य में भी हल्‍की-फुल्‍की बारिश हो रही है।

इन जिलों में बारिश की संभावना अधिक

आज सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, बक्‍सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, भागलपुर, जमुई, बांका, खगड़‍िया, मुंगेर में बारिश की संभावना अधिक है। शनिवार को राज्‍य में बारिश की संभावना न्‍यूनतम है। 12 सितंबर को कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हो सकती है। मौसम वि‍ज्ञान विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.