Move to Jagran APP

कोविड के दौरान अनहोनी पर स्वजनों को मिलेंगे छह लाख, सुशील मोदी ने की योजना का लाभ लेने की अपील

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर है। सुशील कुमार मोदी ने अपील की है कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए निजी व्यावसायिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालक अपने सभी कर्मियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से जरूर आच्छादित (कवर) करें।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 01:00 PM (IST)
कोविड के दौरान अनहोनी पर स्वजनों को मिलेंगे छह लाख, सुशील मोदी ने की योजना का लाभ लेने की अपील
कोविड से मौत पर स्वजनों को दो लाख रुपये प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से मिलेंगे। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने अपील की है कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए निजी व्यावसायिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालक अपने सभी कर्मियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से जरूर आच्छादित (कवर) करें। इस पहल से अनहोनी की स्थिति में मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलने वाली चार लाख के अतिरिक्त उनके स्वजनों को दो लाख की और बीमा राशि मिल सकेगी। आम लोग भी दुनिया की सबसे सस्ती (मात्र 333 रुपये सालाना की प्रीमियम में मिलने वाली) प्रधानमंत्री बीमा योजना का लाभ जरूर लें।

loksabha election banner

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पूरे देश में 10 करोड़ 27 लाख लोग, जबकि 31 दिसंबर, 2020 तक बिहार के 72 लाख 74 हजार लोग इस योजना से आच्छादित हैं। देश में मृत्यु उपरांत ढाई लाख तो बिहार के 8,102 लोगों के स्वजनों को दावे की दो-दो लाख की राशि दी जा चुकी है। बकौल सुशील मोदी, बिहार में जीवन ज्योति बीमा योजना में 45 लाख 80 हजार जीविका दीदियां शामिल हैं। राज्य के वाणिज्यिक बैंकों ने अब तक 22 लाख से ज्यादा लोगों को बीमा कवर दिया है। 18 से 50 आयु-वर्ग के लोग इस योजना में शामिल हो सकते हैं, जिन्हेंं 55 वर्ष की आयु तक बीमा कवर मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.