Move to Jagran APP

पैसे के साथ कोरोना की मार झेल रहा बिहार का अंडर-23 क्रिकेटर, कई खिलाड़ियों को बकाए का इंतजार

बिहार का 21 साल का तेज गेंदबाज प्रशांत सिंह वर्तमान में पैसों के साथ कई समस्याओंं को झेल रहा है। बिहार अंडर-23 टीम के सदस्य प्रशांत को पिछले दो साल से भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआइ से मैच फीस तक नहीं मिल रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 08:16 PM (IST)
पैसे के साथ कोरोना की मार झेल रहा बिहार का अंडर-23 क्रिकेटर, कई खिलाड़ियों को बकाए का इंतजार
मां के साथ बिहार अंडर-23 क्रिकेटर प्रशांत सिंह। जागरण।

अरुण सिंह, पटना: बिहार का 21 साल का तेज गेंदबाज प्रशांत सिंह वर्तमान में पैसों के साथ कई समस्याओंं को झेल रहा है। बिहार अंडर-23 टीम के सदस्य प्रशांत को पिछले दो साल से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से मैच फीस तक नहीं मिल रही है। प्रशांत का बड़ा भाई काेरोना पॉजिटिव है और वह भाई का इलाज अपने घर छपरा में करवा रहा है। मां की भी तबीयत ठीक नहीं है और उन्हें सांस लेने में तकलीफ है। प्रशांत ही नहीं, प्रदेश की अंडर-19, अंडर-23, सीनियर टीम भी सत्र 2019-20 और 2020-21 के बकाए के भुगतान का इंतजार कर रही है।

loksabha election banner

मुआवजा देने से भी बोर्ड खींच रहा पांव

यहां तक कि रणजी ट्रॉफी न होने पर मुआवजा देने से भी बोर्ड पांव पीछे खींच रहा है। इस मामले में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी का कहना है कि बाउचर जमा करने में कुछ समस्या होने के कारण बोर्ड से पेमेंट आने में देरी हुई है। बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी का कहना है कि उन्होंने बाउचर को दोबारा बोर्ड के समक्ष पेश कर दिया है। जवाब में बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि बीसीए के अंदरुनी मामलों को लेकर पेमेंंट मेंं देरी हो रही है। दोबारा मिले बाउचर की जांच करने के बाद ही मैच फीस मिलेगी।

बहन की शादी को ले लिए उधार पैसे

बिहार अंडर-23 क्रिकेटर प्रशांत सिंह ने बताया कि मैंने अपने पिता को 2016 में खो दिया था। पिछले साल अपनी बड़ी बहन की शादी की थी। उसके लिए मैंने उधार पैसे लिए। यह सोचकर कि मैच फीस मिलने के बाद जिनसे पैसे लिए उन्हें लौटा दूंगा, पर फीस का अबतक इंतजार है। प्रशांत ने बताया कि मेरे बड़े भाई भी कोरोनो पॉजिटिव हो गए हैं। अब मुझे पता नहीं कि इलाज के लिए पैसे कहां से आएंगे।

जल्द फीस मिलने की उम्मीद

बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि हमने सारे बाउचर बीसीसीआइ को बहुत पहले ही भेज दिए थे, पर बोर्ड ने कहा कि उनमें कुछ गलतियां हैं। इस साल मार्च में हमने साभी बाउचर को बोर्ड के पास दोबारा जमा किया है। उम्मीद है कि क्रिकेटरों को मैच फीस जल्द मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.