Move to Jagran APP

अमित रंजन पटना व शुभम आर्य भागलपुर के नए एएसपी, पालीगंज, डिहरी और आरा सदर में नए SDPO की तैनाती

14 एएसपी और दो एसडीपीओ भी बदल गए हैं। नए निर्देश के बाद रोहतास के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रहे अमित रंजन को पटना नगर के एएसपी की कमान दी गई है। वहीं पटना के एएसपी रहे शुभम आर्य अब भागलपुर के नए एएसपी होंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:50 PM (IST)
अमित रंजन पटना व शुभम आर्य भागलपुर के नए एएसपी, पालीगंज, डिहरी और आरा सदर में नए SDPO की तैनाती
बिहार में 14 एएसपी और दो एसडीपीओ भी बदल गए हैं। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना : गृह विभाग के निर्देश के बाद 14 एएसपी और दो एसडीपीओ भी बदल गए हैं। नए निर्देश के बाद रोहतास के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रहे अमित रंजन को पटना नगर के एएसपी की कमान दी गई है। वहीं पटना के एएसपी रहे शुभम आर्य अब भागलपुर के नए एएसपी होंगे। वैशाली की एएसपी काम्या मिश्रा को पटना सचिवालय में एएसपी की कमान दी गई है। वहीं भागलपुर के एएसपी भरत सोनी गया के एएसपी विधि-व्यवस्था बनाए गए हैं। 

loksabha election banner

बालू के अवैध खनन में हुई कार्रवाई के बाद पालीगंज, डिहरी और आरा सदर में भी नए एसडीपीओ की तैनाती कर दी गई है। समस्तीपुर के एएसपी हिमांशु को आरा एसडीपीओ, बेगूसराय के एएसपी अवधेश दीक्षित को पालीगंज एसडीपीओ और पटना के एएसपी नवजोत सिमी को रोहतास के डिहरी का नया एसडीपीओ बनाया गया है। इसी तरह भागलपुर के एएसपी पूरण कुमार झा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-15 बगहा का सहायक समादेष्टा, दरभंगा के एएसपी वैभव शर्मा को मसौढ़ी एसडीपीओ, मुजफ्फरपुर पश्चिमी के एएसपी सैयद इमरान सूद को दानापुर एसडीपीओ और सासाराम के एसडीपीओ रहे अरविंद प्रताप सिंह को पटना के बाढ़ का नया एसडीपीओ बनाया गया है। गया के एएसपी रोशन कुमार अरवल, मातिहारी के एएसपी राज डुमरांव, नवादा के एएसपी चंद्रप्रकाश रक्सौल जबकि पूर्णिया के एएसपी अभिनव धिमन अरेराज के नए एसडीपीओ बनाए गए हैं। 

पंचायत चुनाव से पहले तबादले

बता दें कि गुरुवार को गृह विभाग ने बिहार पुलिस सेवा के 150 से अधिक डीएसपी व एसडीपीओ का तबादला किया है। पंचायत चुनाव को लेकर वर्षों से एक जगह जमे पुलिस पदाधिकारी बदले गए हैं। 22 आइपीएस अफसरों का भी ट्रांसफर किया गया है। पुलिस मुख्यालय के आधा दर्जन डीजी व एडीजी रैंक के पदाधिकारियों की भूमिका बदली गई है। गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। बिहार में इस महीने होने वाले पंचायत इलेक्शन को देखते हुए सबसे अधिक पुलिस उपाधीक्षक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) का तबादला हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.