Move to Jagran APP

Bihar Politics: अंग्रेजी ही नहीं संस्कृत में भी शपथ लेने में युवा विधायकों ने दिखायी दिलचस्पी

Bihar Politics अनंत सिंह अमरजीत कुशवाहा नरेंद्र कुमार नीरज व अनिरुद्ध यादव अनुपस्थित रहने के कारण शपथ नहीं ले पाए। विधायकों के दो दिवसीय शपथग्रहण का कार्यक्रम आज संपन्न हो गया। जो सोमवार को शपथ नहीं ले सके थे उन्होंने भी आज शपथ ली ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 03:07 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 03:16 PM (IST)
Bihar Politics: अंग्रेजी ही नहीं संस्कृत में भी शपथ लेने में युवा विधायकों ने दिखायी दिलचस्पी
जमुई से जीतकर विधान सभा पहुंची युवा विधायक व इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह ।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics:  विधानसभा भवन स्थित सेंट्रल हॉल में चल रहे विधायकों के शपथग्रहण का कार्यक्रम मंगलवार ( 24 नवंबर) को संपन्न हो गया। बिहार में एनडीए की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की खासियत यह रही कि दो युवा विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली। पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र जो चकाई से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतकर आए हैं उन्होंने संस्कृत में शपथ ली। वहीं शेरघाटी से पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंची मंजू अग्रवाल ने भी संस्कृत में शपथ ली। सोमवार को हुए शपथग्रहण में तीन युवा विधायकों ने अंग्रेजी में शपथ ली। मंत्री जीवेश कुमार सहित जो विधायक सोमवार को शपथ नहीं ले पाए थे उन्होंने भी मंगलवार को शपथ ली। कुल 49 विधायकों ने मंगलवार को शपथ लिया। जमुई से जीतीं श्रेयसी सिंह ने भी आज ही शपथ लिया।

loksabha election banner

अनंत सिंह सहित ये चार लोग रहे अनुपस्थित

मोकामा के विधायक अनंत सहित चार विधायक शपथ ग्रहण समारोह में अनुपस्थित रहे। इनमें गोपालपुर के नरेंद्र कुमार नीरज, जीरादेई के अमरजीत कुशवाहा व निर्मली के अनिरुद्ध प्रसाद यादव का शपथग्रहण नहीं हो पाया।

जो सोमवार को नहीं आए थे उन्होंने भी ली शपथ

सोमवार के शपथ ग्रहण समारोह में जो विधायक नहीं पहुंच पाए थे उन्होंने मंगलवार को शपथ ली। इनमें मंत्री जीवेश कुमार, मधेपुरा के चंद्रशेखर, मोहनिया की संगीता कुमारी, डुमरांव के अजीत, रामगढ़ के सुधाकर सिंह व राजपुर के विश्वनाथ राम शामिल हैं।

पहली बार जीतकर आयीं कई महिला विधायकों का हुआ शपथ

मंगलवार को हुए शपथग्रहण समारोह में पहली बार जीतकर आयीं कई महिला विधायक भी शामिल थीं। इनमें जमुई की श्रेयसी सिंह, नवादा की विभा देवी, हिसुआ की नीतू कुमारी, शेरघाटी की मंजू अग्रवाल शामिल हैं।

पिछले चुनाव में हारे पर इस बार जीत कर पहुंचने वालों का भी शपथ

शपथग्रहण के दूसरे दिन कई ऐसे विधायकों का भी शपथ हुआ जो पूर्व के चुनाव में हार गए थे पर इस बार जीतकर पहुंचे हैं। इनमें झाझा से दामोदर रावत, बाराचïट्टी से ज्योति देवी, नवीनगर से डब्ल्यू सिंह, टिकारी से अनिल कुमार आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.