Move to Jagran APP

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी से लड़ाने की साजिश, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस का दावा

पशुपति पारस पीएम मटेरियल को लेकर कह चुके हैं कि एनडीए में अभी नरेंद्र मोदी पीएम हैं। जहां तक गुण वाली बात है तो कई नेताओं में ऐसे गुण हो सकते हैं। सदन रहे कि जदयू की तरफ से नीतीश कुमार को लगातार पीएम मटेरियल घोषित किया जा रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 10:49 AM (IST)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी से लड़ाने की साजिश, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस का दावा
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। जागरण आर्काइव।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस (Central Minister Pashupati Kumar Paras) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की इस अद्भुत जोड़ी के काम को भुलाया नहीं जा सकता। लोक जनशक्ति पार्टी (पारस गुट) के अध्यक्ष पशुपति ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में चल रही सरकारी योजनाओं का लाभ देश के 90 फीसद से अधिक परिवारों को मिल रहा है। वहीं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार में विकास की जो कहानी लिखी गई है, वह अविस्मरणीय है। पूरे देश में विकास के संदर्भ में नीतीश माडल की चर्चा होती है। 

loksabha election banner

जदयू के नेता लगातार अलाप रहे पीएम मटेरियल का राग

खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने पीएम मटेरियल को लेकर कहा कि नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार के आगे अगर कोई इधर-उधर की बात करता है तो वह झगड़ा लगाने वाला है। मेरा पूरा ध्यान प्रधानमंत्री द्वारा सौंपी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की मजबूती से निर्वहन की है। अपने मंत्रिमंडल में सहयोगी बनाकर उन्होंने मुझे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। मेरा पूरा ध्यान इस पर है कि बिहार के साथ पूरे देश में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से लोगों को सहूलियत और फायदा हो। बता दें कि एक दिन पहले पशुपति कुमार पारस ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात की थी।

लोजपा की नजर में नरेंद्र मोदी का विकल्‍प नहीं

नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पशुपति की नीतीश से यह पहली मुलाकात थी। पारस के साथ उनके बेटे व समस्तीपुर सांसद प्रिंसराज और नवादा सांसद चंदन सिंह भी मौजूद थे। गौरतलब है कि पशुपति पारस पीएम मटेरियल को लेकर कह चुके हैं कि एनडीए में अभी नरेंद्र मोदी पीएम हैं। जहां तक गुण वाली बात है तो कई नेताओं में ऐसे गुण हो सकते हैं पर हमारे प्रधानमंत्री तो नरेंद्र मोदी ही हैं। सदन रहे कि जदयू की तरफ से नीतीश कुमार को लगातार पीएम मटेरियल घोषित किया जा रहा है। 

हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने भी कही है ऐसी ही बात

बिहार में एनडीए की प्रमुख सहयोगी पार्टी हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने भी लगभग ऐसी ही बात कही है। पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी के प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व को लेकर कोई सवाल नहीं है। एनडीए के किसी भी दल के नेता को इस पर भ्रम फैलाने से बचना चाहिए। हर दल चाहता है कि उसका नेता प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री बने, लेकिन केवल चाहने से ऐसा नहीं हो सकता है। इसके लिए संख्‍या बल होना चाहिए। संख्‍या बल के आधार ही ताजपोशी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.