Move to Jagran APP

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले-राहुल गांधी बताएं, उनका गुपकार गैंग से संबंध है या नहीं

नित्यानंद राय ने कहा है कि कांग्रेस और राहुल गांधी स्पस्ट करें कि उनका गुपकार गैंग से कोई संबंध नहीं है। नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस की गतिविधियां बता रही हैं कि उनका देश से ज्यादा सत्ता प्यारी है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:37 AM (IST)
Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले-राहुल गांधी बताएं, उनका गुपकार गैंग से संबंध है या नहीं
पत्रकारों से रूबरू केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, मुख्यालय प्रभारी सुरेश रुंगटा, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह और मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट।

पटना, जेएनएन। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने एकबार फिर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। नित्यानंद राय ने कहा है कि कांग्रेस और राहुल गांधी स्पस्ट करें कि उनका गुपकार गैंग से कोई संबंध नहीं है। गुपकार गैंग पर तंज कसते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने का कांग्रेस, फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दावा कर रहे हैं। यह देश विरोधी ताकतें फिर से एक देश, एक विधान, एक संविधान को हटाने का चीन के साथ मिलकर दंभ भर रहे हैं। नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस की गतिविधियां बता रही हैं कि उनका देश से ज्यादा सत्ता प्यारी है। नित्यानंद भाजपा प्रदेश मुख्यालय (पटना) के अटल सभागार में रविवार पत्रकारों से रूबरू थे। इस दौरान मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह और मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट भी मौजूद रहे। 

loksabha election banner

जानें क्या है गुपकार गैंग

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में डीडीसी के चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सहित जम्मू-कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों ने गुपकार अलायंस नाम से एक गठबंधन बनाया है। कांग्रेस पार्टी भी डीडीसी चुनाव के लिए इस गठबंधन का हिस्सा है। इसी को लेकर पिछले साल पांच अगस्त को फारुक अब्दुल्ला के गुपकार रोड स्थित आवास पर एक बैठक हुई थी। इसमें जम्मू-कश्मीर की राजनीति पर चर्चा हुई थी। इसके बाद सभी स्थानीय नेता नजरबंद हो गए। नजरबंदी से रिहाई के बाद इन नेताओं ने इसे गुपकार अलायंस नाम दिया है। इसके बाद बीजेपी की तरफ से लगातार सवाल किया जा रहा है कि कांग्रेस गुपकार गैंग को समर्थन देने के मामले में अपना रुख स्पष्ट करे। 

अमित शाह ने गुपकार गैंग पर पूछे थे सवाल

बताते चलें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी गुपकार गैंग पर कांग्रेस को घेर चुके हैं। उन्होंने ने भी राहुल गांधी और कांग्रेस पर सवाल पूछा था। शाह ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्मू-कश्मीर को आतंक और घोटाले के युग में ले जाना चाहता हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर दलित, महिलाओं और आदिवासियों को जो अधिकार दिए हैं, कांग्रेस उन अधिकारों को छीनना चाहती है। शाह ने कहा कि कांग्रेस केइसी रवैये के कारण जनता उन्हें हर जगह खारिज कर रही है। गृह मंत्री ने कहा कि गुपगार गैंग भारतीय तिरंगे का भी अपमान करता है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या सोनिया जी और राहुल गुपकार गैंग की इन बातों का समर्थन करते हैं? सोनिया और राहुल जी को देश के सामने अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.