Move to Jagran APP

Bihar Politics: क्‍या तेजस्‍वी व तेजप्रताप मानेंगे बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष की अपील, सबकी टिकी है नजर

बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने कहा है कि मानसून सत्र से पहले सभी विधायक सपरिवार अपना कोरोना टीकाकरण करवा लें। अब देखना है कि उनके आग्रह का क्‍या असर होता है क्‍या सभी माननीय सत्र से पहले टीका लगवाएंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 11:34 AM (IST)
Bihar Politics: क्‍या तेजस्‍वी व तेजप्रताप मानेंगे बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष की अपील, सबकी टिकी है नजर
विधानसभा अध्‍यक्ष (फाइल फोटो) ने विधायकों से की टीका लगवाने की अपील।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। कोरोनावायरस की वजह से सुस्‍त पड़ी बिहार की राजनीति में कोरोना वैक्‍सीन की वजह से गरमाहट के आसार दिख रहे हैं। बिहार विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session of Bihar Assembly) इसे लेकर जबरदस्‍त वाद-विवाद के आसार हैं। दरअसल, बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा (Bihar Assembly Speaker Vijay Kr Sinha) ने अपील की है कि कि मानसून सत्र से पहले सभी विधायक सपरिवार कोरोना का टीका जरूर लगवा लें। ऐसे में सबकी नजर विपक्षी विधायकों पर लगी है। सवाल यह है कि क्‍या तेजस्‍वी यादव व तेज प्रताप यादव भी टीका लगवाएंगे? इसके अलावा जो विधायकों ने अपने क्षेत्र में 80 फीसद से ज्‍यादा टीकाकरण करवाएंगे, उन्‍हें सम्‍मानित भी किया जाएगा।

loksabha election banner

तेजस्‍वी व तेजप्रताप ने नहीं लगवाई है वैक्‍सीन 

इधर सवाल उठने लगा है कि क्‍या नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनके भाई तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) सत्र से पहले कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे। क्‍योंकि तेजस्‍वी यादव ने पहले से ऐलान कर रखा है कि जब तक आम जन का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक वे वैक्‍सीन नहीं लेंगे। उनके भाई और पूर्व मंत्री तेजप्रताप ने भी अभी तक वैक्सिनेशन नहीं कराया है।  

यह भी पढ़ें- सैंया हमार...तेजस्‍वी के पटना लौटते ही राजद ने लगाया पोस्‍टर, केंद्र सरकार पर इस तरह साधा निशाना

80 फीसद टीकाकरण कराने वाले विधायक होंगे सम्‍मानित 

बता दें कि विधानसभा अध्‍यक्ष ने मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपिरवार कोरोनावायरस का टीका लगवाने की अपील की है। उन्‍होंने अपने-अपने क्षेत्र में इन विधायकों से लोगों को भी टीका लगवाने का आग्रह किया है। विस अध्‍यक्ष ने कहा कि जिन विधायकों के सौजन्‍य से उनके क्षेत्र के 80 फीसद लोगों को टीका लगवा दिया जाएगा, उन्‍हें विधानसभा की ओर से सम्‍मानित किया जाएगा। 

टीकाकरण कराएं जनप्रतिनिधि, उनकी जिम्‍मेदारी अधिक

विजय सिन्‍हा ने कहा कि कोरोना से बचाव का सर्वोत्‍तम सुरक्षाकवच टीका ही है। राज्‍य में 21 जून से सबके लिए मुफ्त टीकाकरण महाभियान की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारी जिम्‍मेदारी बढ़ जाती है। विधायकों का आम लोगों से सरोकार रहता है। जनप्रतिनिधियों समेत राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक कार्यकर्ताओं के आह्वान का समाज पर असर पड़ता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.