Move to Jagran APP

Bihar Politics: एंबुलेंस से शराब मिलने पर तेजस्‍वी बोले-कहने को बचा ही क्‍या, तेजप्रताप ने भी कसा तंज

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस से शराब बरामदगी मामले ने तूल पकड़ लिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:09 AM (IST)
Bihar Politics: एंबुलेंस से शराब मिलने पर तेजस्‍वी बोले-कहने को बचा ही क्‍या, तेजप्रताप ने भी कसा तंज
एंबुलेंस से शराब बरामदगी पर तेजस्‍वी ने सरकार पर साधा निशाना। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Liquor Recovery from Ambulance: सारण के भाजपा सांसद और राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजीव प्रताप रूडी (BJP MP and National Spokesperson Rajiv Pratap Rudi) की ओर से दी गई एंबुलेंस से शराब की डिलीवरी मामले पर सियासत शुरू हाे गई है। राजद, कांग्रेस, जाप नेताओं ने इसको लेकर सरकार को घेरा है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने इसको लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है। वहीं जाप के अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने भी तंज कसा है। तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि जिन लोगों ने बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) लागू की और जिनपर इसे सफल बनाने की जिम्‍मेदारी है, उनसे सवाल पूछा जाना चाहिए कि सांसद फंड से चल रही एंबुलेंस से शराब कैसे बरामद हो गई। तेजस्‍वी ने गुरुवार को भी Twitter पर लिखा कि बिहार में समय पर दवा मिले न मिले लेकिन हर समय दारू जरूर मिल जाती है। वहीं राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने कहा है कि बिहार में बहार है, सरकारी एंबुलेंस में बिकती शराब है।  

loksabha election banner

जिनपर जिम्‍मेदारी, उनसे पूछिए सवाल 

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अब कहने को रह ही क्‍या गया है। जिस समय मरीज ढोया जाना था उस समय एंबुलेंस से बालू ढोया जा रहा था। अब शराब की डिलीवरी हो रही है वह भी सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस से। शराबबंदी कानून के दावे के बीच हो हकीकत है वह जनता तो देख ही रही है। उन्‍होंने इस दौरान सीएम नीतीश कुमार पर जमकर शब्‍दबाण चलाए। कहा कि उन्‍होंने बिहार का भट्ठा बैठा दिया है। वे पूरी तरह फेल हो चुके हैं। उन्‍होंने इस क्रम में नीतीश कुमार के भाजपा के दबाव में होने के बात पर कहा कि यह तो वे ही बताएं। लेकिन सच्‍चाई यही है कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से फेल है। सरकार का यह बस जुमला रह गया है कि सरकार ने किसी को सताती है और न बचाती है।  इस दौरान खाद की कमी के मसले पर भी उन्‍होंने सवाल खड़े किए।  

पप्‍पू यादव ने किया ट्वीट, कहा-एंबुलेंस मामले की वजह से जेल में

इधर जाप के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने ट्वीट किया है कि वे एंबुलेंस मामले को उजागर कर जेल में हैं। उधर सांसद के एंबुलेंस से शराब की तस्‍करी हो रही है। भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सांसद राजीव प्रताप रूडी की के सांसद निधि की एंबुलेंस से 280 लीटर शराब बरामद हुई है। मतलब एंबुलेंस मरीज के लिए उपलब्‍ध हो या नहीं पर शराब की तस्‍करी के लिए उपलब्‍ध है। एक अन्‍य ट्वीट में पूर्व सांसद ने एंबुलेंस की तस्‍वीर देते हुए लिखा है कि उपर में नाम स्‍वर्णाक्षरों में अंकित है नीचे शराब का बोरा है। पूर्व सांसद ने मुख्‍यमंत्री पर भी इस क्रम में हमला बोला है। 

यह भी पढ़ें- बिहार के छपरा में सांसद रूडी ने मरीजों के लिए खरीदकर दी थी एंबुलेंस, उससे हो रहा था ऐसा काम

रूडी ने की कार्रवाई की मांग 

बता दें कि सारण में सांसद राजीव प्रताप रूडी के ऐच्छिक कोष से खरीदी गई एंबुलेंस से शराब बरामद की गई है। इसपर सांंसद ने कहा है कि उन्‍होंने अपने क्षेत्र में 40 एंबुलेंस दिए हैं। उसमें कोटवा पट्टी वाली एंबुलेंस भी है। ये गाड़ी हमने जनता की सेवा के लिए है। ऐसे में एंबुलेंस चलाने के लिए जो संचालन समिति बनाई गई है उसके सदस्‍यों पर कार्रवाई की जाए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.