Move to Jagran APP

Bihar Politics: बेरोजगारी व अपराध को ले CM नीतीश पर हमलावर हुए तेजस्‍वी, बोेल- उन्‍हें आईना दिखाना जरूरी

Bihar Politics आरजेडी के बिहार विधानसभा मार्च के ठीक पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया। बेरोजगारी व अपराध के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि आईना दिखाना जरूरी हो गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 03:00 PM (IST)
Bihar Politics: बेरोजगारी व अपराध को ले CM नीतीश पर हमलावर हुए तेजस्‍वी, बोेल- उन्‍हें आईना दिखाना जरूरी
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार में बेरोजगारी और अपराध (Unemployment and Crime) को मुद्दे बनाकर विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार को घेरा है। मंगलवार को पटना में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के विधानसभा मार्च के पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में बेरोजगारी और अपराध में वृद्धि के खिलाफ पार्टी ने विधानसभा के घेराव का फैसला किया है। बैकडोर से आई यह सरकार (Government from Backdoor) न तो जनता का काम कर रही है, न ही सदन में सवालों के सही जवाब दे रही है। इसलिए इस सरकार को आईना दिखाना जरूरी है।

loksabha election banner

सरकार बताए, 19 लाख रोजगार का क्‍या हुआ

तेजस्‍वी ने कहा कि जनता ने महागठबंधन (Mahagathbandhan) पर भरोसा कर जनादेश (Mandate) भी दिया था, लेकिन क्या हुआ यह सब जानते हैं। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था। उस चुनावी वादे का क्‍या हुआ?

नीतीश से नहीं संभल रही कानून-व्‍यवस्‍था

नेता प्रतिपक्ष ने बिहार सरकार को बढ़ते अपराध (Rising Crime) के मुद्दे पर भी घेरा। कहा कि नीतीश कुमार से कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) नहीं संभल रही है। उन्‍हें इस्‍तीफा दे देना चाहिए। तेजस्वी यादव ने बिहार में लाए जा रहे नए पुलिस बिल (New Police Bill) को काला कानून बताते हुए कहा कि इसका सदन के अंदर और बाहर जमकर विरोध किया जाएगा। यह कानून सरकार को बेलगाम कर विरोधियों को दबाने का हथियार देगा।

हमेशा लीक होता है बिहार बोर्ड का पेपर

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में शिक्षा की हालत तो यह है कि सीबीएसई (CBSE) का पेपर कहीं लीक नहीं होता, पर बिहार बोर्ड (Bihar Board) का पेपर हमेशा लीक हो जाता है।

लोहिया के आदर्शों पर चलने की कही बात

मंगलवार को बगैर अनुमति विधानसभा के घेराव करने को लेकर तेजस्वी यादव ने सफाई दी। उन्‍होंने कहा कि वे डॉ. राम मनोहर लोहिया के आदर्शों पर चल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.