Bihar Politics: तेजस्‍वी बोले- सरकार हर मोर्चे पर फेल, नीति आयोग की रिपोर्ट भी तो यही कहती है

Bihar Politics बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने कहा है कि प्रदेश की नीतीश सरकार (Nitishs Government) आज हर मोर्चे पर फेल है। सरकार हर क्षेत्र में पूरी तरह से नाकाम रही है।

Vyas ChandraPublish: Tue, 30 Nov 2021 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 06:50 AM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी बोले- सरकार हर मोर्चे पर फेल, नीति आयोग की रिपोर्ट भी तो यही कहती है

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने कहा है कि प्रदेश की नीतीश सरकार (Nitish's Government) आज हर मोर्चे पर फेल है। सरकार हर क्षेत्र में पूरी तरह से नाकाम रही है। यही बात नीति आयोग की रिपोर्ट भी कहती है। तेजस्वी सोमवार को राजद विधायक दल की बैठक में बोल रहे थे। नेता प्रतिपक्ष ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य में बेकारी, बेरोजगारी बढ़ी है। नौजवान, किसान और छात्र बेहाल है। स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।नीति आयोग तक ने अपनी रिपोर्ट मे बिहार को निचले पायदान पर स्थान दिया है।

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हुए 75 घोटाले

दूसरी ओर महालेखाकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दो लाख करोड़ के खर्च का कोई ब्योरा नहीं है। तेजस्वी ने आरोप लगाए कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 75 घोटाले हुए है। अपराधी बेलगाम हैं। हर दिन समाचार पत्र अपराध, लूट, हत्या एवं दुष्कर्म की घटनाओं से भरे रहते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधान सभा का यह सत्र काफी छोटा है फिर भी पार्टी के विधायक, विधान पार्षद पूरी एकता के साथ विधानसभा मे रहें और सरकार की नाकामियों को सदन मे उठाएं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी मे भी सरकार नाकाम रही है। मुख्य सचेतक ललित यादव ने सदस्यों से कहा कि सभी विधायक सदन में उपस्थित रहें और जहां पर जरूरत हो, वाद-विवाद में भाग लें। बैठक में आलोक मेहता के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुलबारी सिद्दिकी, श्याम रजक, शिवानंद तिवारी समेत अन्य विधायक विधान पार्षद मौजूद रहे। 

यूपी चुनाव में बिना शर्त सपा को राजद का समर्थन : तेजस्वी

बता दें कि इससे प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को विधानसभा परिसर ने कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को बिना शर्त हमारी पार्टी का समर्थन होगा। यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी एकमात्र राजनीतिक दल है जो भाजपा को हराने की ताकत रखती है। जिस तरह पश्चिम बंगाल में राजद ने बिना शर्त तृणमूल कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया था, उसी तरह सपा को भी हमारा पूरा समर्थन रहेगा। तेजस्वी ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि विधानसभा सत्र के दरम्यान जनहित से जुड़े सवालों पर सरकार को जवाब देना होगा। राजग सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है क्योंकि नीतीश कुमार हर मोर्चे पर फेल हैं। प्रदेश में अपराध, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और पलायन की स्थिति में कोई सुधार नहीं है। नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार विकास के मानकों पर अब भी सबसे पीछे है। इसका खुलासा हो गया है। सरकार को इसपर जवाब देना चाहिए। 

Edited By Vyas Chandra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept