Move to Jagran APP

Bihar Politics: चिराग पासवान के NDA में होने को लेकर सस्‍पेंस बरकरार, अब BJP ने कही यह बड़ी बात

Bihar Politics चिराग पासवान एनडीए में हैं या नहीं इसपर बीजेपी नेता सस्‍पेंस बनाए हुए हैं। बिहार में बीजेपी कोटे से मंत्री नीरज बबलू कहते हैं कि चिराग एनडीए में हैं और रहेंगे तो बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं बाेल रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 02:20 PM (IST)
Bihar Politics: चिराग पासवान के NDA में होने को लेकर सस्‍पेंस बरकरार, अब BJP ने कही यह बड़ी बात
एलजेपी के एक गुट के नेता चिराग पासवान। फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अपने गुट के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में हैं या नहीं, इसपर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की स्‍पष्‍ट राय समाने नहीं आ रही है। बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री नीरज सिंह बबलू (Niraj Singh Bablu) ने चिराग पासवान को एनडीए का हिस्‍सा बताया था। इसके बाद अब बीेजपी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने एलजेपी को तो एनडीए का हिस्सा बताते हुए चिराग पासवान को लेकर कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं कहा। केवल इतना कहा कि यह व्‍यक्ति नहीं, पार्टी का मामला है। व्‍यक्ति से बड़ी पार्टी होती है।

loksabha election banner

बीजेपी के मंत्री ने चिराग को बताया था एनडीए का हिस्‍सा

विदित हो कि बिहार सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने सोमवार को कहा था कि चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे। चिराग व तेजस्‍वी की मुलाकात की बाबत उन्‍होंने कहा था कि किसी के भी व्‍यक्तिगत संबंध किसी से हो सकते हैं, लेकिन चिराग पासवान एनडीए में हैं और रहेंगे। बीते विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में एनडीए से अलग होकर जनता दल यूनइटेड (JDU) के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे चिराग पासवान ने वर्तमान विधानसभा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को संख्‍या बल में कमजोर करने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद वे नीतीश कुमार की आंखों की किरकिरी बन चुके हैं। इस बीच दो-फाड़ हो चुकी एलजेपी के पशुपति पारस गुट के नेता पशुपति पारस (Pashupati Paras) केंद्र की पीएम मोदी सरकार (PM Narendra Modi Government) में मंत्री बनाए गए हैं तो असली एलजेपी के दावे का मामला चुनाव आयोग (Election Commission of India) में लंबित पड़ा है। ऐसे में बीजेपी के नेताओं का चिराग पासवान को लेकर सस्‍पेंस बनाकर रखने के राजनहतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं।

संजय जायसवाल बोले: एनडीए में है एलजेपी, केंद्र में उसके मंत्री

पटना में मंगलवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक चलाए जाने वाले 'सेवा व समर्पण अभियान' की जानकारी देते हुए एलजेपी को एनडीए का हिस्सा बताने को लेकर बिहार की राजनीति में चल रही खींचतान को लेकर संजय जायसवाल ने कहा कि वह एनडीए का हिस्सा है, केंद्र में पार्टी का मंत्री होना इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि पार्टी एक व्यक्ति का नहीं होता है। यह व्यक्ति नहीं, दल की बात है। एलजेपी एनडीए के साथ है।

स्‍पष्‍ट जवाब नहीं देने को ले निकाले जा रहे हैं।

बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष के इनकार नहीं करने के निकाले जा रहे अर्थ

हाल ही में बिहार के पर्यावरण एवं वन मंत्री नीरज सिंह बबलू ने कहा था कि चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा थे और आगे भी रहेंगे। इस बात को लेकर बिहार की राजनीति में चर्चा शुरू हो गई है। इसे लेकर किए गए सवाल पर संजय जायसवाल ने स्‍पष्‍ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने चिराग का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके इनकार नहीं करने के राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं। पटना में रामविलास पासवान की पहली बरसी पर आयोजित श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के शामिल होने के बाद चिराग के प्रति बीजेपी के लगाव की भी चर्चा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.