Move to Jagran APP

लालू यादव की हनक इस वीडियो में दिखती है, उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने देखिए इस पर क्‍या कहा

Bihar Politics लालू प्रसाद यादव पिछले तीन दशकों से अधिक वक्‍त से बिहार की राजनीति का केंद्रीय चेहरा बने हुए हैं। आज उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने वीडियो ट्विटर पर साझा किया। इसमें लालू की हनक साफ तौर पर दिखती है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 03:26 PM (IST)
लालू यादव की हनक इस वीडियो में दिखती है, उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने देखिए इस पर क्‍या कहा
राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव पिछले तीन दशकों से अधिक वक्‍त से बिहार की राजनीति का केंद्रीय चेहरा बने हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी राजद ने भले ही उनकी तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल अपने प्रचार अभियान में नहीं किया, लेकिन पार्टी का कोर वोटर आज भी लालू के नाम से ही जुड़ता है। चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू को पिछले दिनों रांची उच्‍च न्‍यायालय से जमानत मिली तो काफी दिनों के बाद उन्‍होंने पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक की जिसमें उनको देखने का मौका आम लोगों को मिला। इस वीडियो में लालू बेहद बीमार और कमजोर नजर आए। आज उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने वीडियो ट्विटर पर साझा किया। यहां इस वीडियो को देखकर आपको पता चलेगा कि एक वक्‍त लालू की कितनी हनक थी।

loksabha election banner

रोहिणी बोलीं- हमने वंचितों को दिलाया सम्‍मान

पुराने वीडियो के साथ ही रोहिणी ने लालू की हाल की एक तस्‍वीर भी साझा की है, जिसे देखकर आपको पता चलेगा कि तब और अब के बीच कितना कुछ बदल चुका है। अपने पिता की हालिया तस्‍वीर शेयर करते हुए रोहिणी ने लिखा है कि हमने उन्‍हें स्वर्ग तो नहीं, लेकिन स्वर जरूर दिया। उन्‍होंने लिखा कि स्‍वतंत्रता के 50 साल बाद भी उनके पास ना खेत था और ना ही घर। उन्‍हें लालू ने सम्‍मान के साथ जीने का अधिकार दिलाया, लेकिन संघियों ने जंगलराज के जुमले से उनके परिवार को बदनाम कर दिया।

मार्च 1999 का है यह वीडियो

रोहिणी ने वरिष्‍ठ पत्रकार मनोज मलयानिल का एक वीडियो रिट्वीट किया है। इस वीडियो में लालू के पुराने दौर की तस्‍वीर देखने को मिल रही है। यह वीडियो तब का है जब मार्च 1999 में लालू प्रसाद अपनी पत्‍नी राबड़ी देवी और तमाम विधायकों के साथ नई दिल्‍ली के राष्‍ट्रपति भवन में जा रहे थे। तब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार ने बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लगा दिया था। इसके विरोध में लालू अपने विधायकों को लेकर राष्‍ट्रपति भवन पहुंच गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.