Move to Jagran APP

बिहार : तेजस्‍वी यादव की शादी में रोड़ा बने CM नीतीश व चिराग! मां राबड़ी ने तय किया अजब पैमाना

Bihar Politics आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव की शादी को लेकर मां राबड़ी देवी ने पैमाना तय किया है। उन्‍होंने बता दिया है कि तेजस्‍वी शादी कब करेंगे। वे यह भी बता चुकी हैं कि उन्‍हें कैसी बहू चाहिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 03:54 PM (IST)
बिहार : तेजस्‍वी यादव की शादी में रोड़ा बने CM नीतीश व चिराग! मां राबड़ी ने तय किया अजब पैमाना
मां राबड़ी देवी के साथ तेजस्‍वी यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी की राह में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) एवं लाेक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) रोड़ा बन गए हैं। चौंक गए तो जान लीजिए कि बात तेजस्‍वी की मां व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के बयान की हो रही है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार के बेटे निशांत (Nishant) और एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान उम्र में तेजस्वी से बड़े हैं, इसलिए पहले उनकी शादी होगी। इसके बाद वे तेजस्वी की शादी के लिए सोचेंगी।

loksabha election banner

विदित हो कि तेजस्वी अभी अविवाहित हैं और उनकी शादी की चर्चा होती रहती है। महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार में उपमुख्‍यमंत्री (Dy.CM) रहते उनके पास लड़कियों के विवाह प्रस्‍ताव की लाइन लग गई थी। तब राबड़ी देवी ने बताया था कि उन्‍हें कैसी बहू चाहिए। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के बाद एक बार फिर उनकी जल्द शादी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

सीएम नीतीश के बेटे व चिराग के बाद होगी तेजस्‍वी की शादी

बिहार विधानसभा की एक समिति की बैठक में गुरुवार को शामिल होने पहुंची राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने पहले बेटे तेजस्वी यादव की शादी के जुड़े मीडिया के सवाल को टाल दिया और कहा कि अभी ऐसी कोई तैयारी नहीं है। फिर, बाद में कहा कि जो बड़े हैं, पहले उन्हें सोचना चाहिए। तेजस्वी की अभी उम्र ही क्या है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार और एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान उनसे बड़े हैं। पहले वे शादी करें, फिर तेजस्‍वी की शादी होगी। यह सवाल उनसे भी पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है।

मां राबड़ी देवी को चाहिए संस्‍कारी, सुंदर व सुशील बहू

विदित हो कि तेजस्‍वी यादव की शादी की चर्चा हमेशा होती रही है। महागठबंधन की सरकार में उपमुख्‍यमंत्री रहते समय तेजस्‍वी यादव के पास लड़कियों के शादी के प्रस्‍ताव की भरमार लग गई थी। उस वक्‍त यह मामला चर्चा में आया था। तब राबड़ी देवी ने कहा था कि बेटे की शादी के लिए उन्‍हें संस्‍कारी, सुंदर व सुशील बहू चाहिए।

तेज प्रताप के तलाक का मुकदमा लालू परिवार का दुखद प्रसंग

इस बीच बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की शादी व तलाक का मुकदमा लालू परिवार (Lalu Family) का दुखद प्रसंग है। फिलहाल तेज प्रताप यादव व उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) के बीच तलाक का मुकदमा पटना के न्‍यायालय में लंबित है। माना जा रहा है कि तलाक के बाद तेज प्रताप की दूसरी शादी के लिए भी परिवार सोचेगा। हालांकि, इस बबात अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

राबड़ी ने लालू प्रसाद यादव की जमानत पर भी की बात

खैर, गुरुवार को राबड़ी देवी ने तेजस्‍वी की शादी के अलावा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत पर भी बात की। उन्‍होंने कहा कि लालू की जमानत पर फरवरी में सुनवाई होगी। अदालत का फैसला मंजूर होगा। आरसीपी सिंह को जनता दल यूनाइटेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर राबड़ी ने कहा कि यह नीतीश कुमार का आंतरिक मामला है। अपने आवासीय परिसर में एक बाबा से मुलाकात के बारे में राबड़ी ने कहा कि वे यूं ही मिलने पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें: VIDEO: CoronaVirus Vaccine को लेकर तेज प्रताप का अजब बयान- पहले PM मोदी लें टीका, फिर हम भी लेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.